Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: केंद्रीय विश्वविद्यालय में बनेगा अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम, राकेश पठानिया का ऐलान

अंतर विश्वविद्यालय महिला नेटबॉल स्पर्धा की ट्राफी पर पंजाब विवि का कब्जा, वन मंत्री ने किया सम्मानित

हिमाचल: केंद्रीय विश्वविद्यालय में बनेगा अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम, राकेश पठानिया का ऐलान

- Advertisement -

पंकज नरयाल, धर्मशाला। केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) में आयोजित अखिल भारतीय स्तर की अंतर विश्वविद्यालय महिला नेटबॉल स्पर्धा (Inter University Women’s Netball Tournament) की ट्राफी पर पंजाब विश्वविद्यालय की टीम ने कब्जा जमाया। वहीं दूसरे स्थान पर कुरुक्षेत्र विवि की टीम रही और तीसरे स्थान पर कालीकट (केरला) की टीम ने बाजी मारी। समापन समारोह में खेलए युवा सेवा व वन मंत्री राकेश पठानिया ने शिरकत की और विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर राकेश पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम (International Sports Stadium) की स्थापना की जाएगी और इसके लिए धन की कमी नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें:सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल की टीम का विजयी अभियान जारी, उस्मानिया विश्वविद्यालय हैदराबाद को 20-11 से हराया

वन एवं खेल मंत्री ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल युवाओं के विकास के लिए अति आवश्यक है और केंद्रीय विश्वविद्यालय ये दोनों भूमिकाएं बखूबी निभा रहा है। इस तरह के आयोजन से प्रदेश भर के युवाओं को भी खेल के प्रति प्रेरणा मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने देशभर से आए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए खेल भावना को जागृत रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को खेलों में आगे भेजने के लिए तत्पर है। उन्होंने विवि को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। समापन समारोह के दौरान राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

आज के मुकाबलों में हुई कांटे की टक्कर

अखिल भारतीय स्तरीय अंतर विश्वविद्यालयीय महिला नेटबॉल स्पर्धा के अंतिम दिन लीग मैच के 2 अत्यंत रोचक मुकाबले देखने को मिले। लीग के फाइनल मैच में पंजाब विश्वविद्यालय (Panjab University) ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को 29-28 के कांटे के मुकाबले में हरा कर गोल्ड मेडल (Gold Medal) अपने नाम किया। इसी कड़ी के अन्य मुकाबले में कालीकट विवि ने बंगलुरु सिटी विवि को 40-17 से हराया। जिसके साथ कालीकट विवि ने दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वहीं, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर रहा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है