Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Shimla में बरसे बादलः धूमल भी जमानत पर, क्या बीजेपी उनका टिकट वापस लेगी

Shimla  में बरसे बादलः धूमल भी जमानत पर, क्या बीजेपी उनका टिकट वापस लेगी

- Advertisement -

शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह को लेकर लगातार हमला कर रहे पीएम मोदी पर पंजाब के वित्त मंत्री ने बड़ा हमला बोला है। शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान मनप्रीत बादल ने कहा कि अगर वीरभद्र सिंह जमानत पर हैं तो प्रेम कुमार धूमल पर भी कुछ बोले। वह भी तो जमानत पर हैं। बादल ने दो टूक कहा कि क्या पीएम मोदी धूमल का नाम सीएम पद से वापस लेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी कह रहे हैं कि यहां की सरकार बेल पर है और वे यह भी बताते हैं कि क्या बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार क्या बेल पर नहीं हैं और क्या उनके पुत्र अनुराग ठाकुर बेल पर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों चार्जशीटिड हैं।

बादल ने कहा कि बीजेपी ने धूमल का नाम नेता के रूप में जो आगे किया है, क्या वह नाम अब मोदी वापस लेंगे। क्या बीजेपी उनका टिकट वापस लेगी जो उन्होंने धूमल को दिया है। क्या बीजेपी यह बताएगी कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की आय बढ़ने का फार्मूला क्या है। क्या बीजेपी जय शाह के बेटे के इस मामले की जांच करवाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता को यह तय करना है कि हिमाचल को प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे विकास को बढ़ाना है या फिर जुमलेबाजों के साथ में प्रदेश को देना है।


जनता करें फैसला, चोर कौन और चौकीदार कौन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज हिमाचल की जनता को चोर और चौकीदार का फैसला करना है कि असल में हिमाचल का चौकीदार कौन है और चोर कौन है। उन्होंने कहा कि दरअसल हिमाचल में बीजेपी चुनाव हार रही है और हार का ठीकरा जोड़ने के लिए धूमल को बलि का बकरा बनाया गया है। बादल ने कहा कि मोदी साहब हिमाचल आए और वे यहां पुराने जुमले बोले जा रहे हैं और कठपुतली का तमाशा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी तमाशा है।

बादल ने कहा कि बीजेपी सरकार की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सीएम वीरभद्र सिंह के घर पर जो रेड की, वह उस दिन कि जिस दिन उनकी बेटी की शादी थी। इससे घटिया हरकत बीजेपी सरकार नहीं कर सकती जो, इनके तहत काम करने वाली जांच एजेंसी ने की। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल की जनता को फैसला करना है कि चोर कौन है ओर चौकीदार कौन है। यदि बीजेपी ने यहां की जनता से किया एक भी वादा पूरा किया तो वह वोट की हकदार है। लेकिन मोदी सरकार ने हिमाचल से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया, जो मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले यहां की जनता से किए थे।

मोदी सरकार ने जनता पर गिराए दो बम

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने जनता पर दो बम ऐसे गिराए, जिससे आम जनता कुचली गई है। उनका कहना था कि नोटबंदी और जीएसटी से लोग बहुत तंग हुए हैं और उनका रोजगार छीना गया है और अब जनता इसका हिसाब मोदी सरकार से मांग रही है और चुनाव में इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विकास और हर वर्ग को साथ लेकर चलाने की राजनीति की है, जबकि बीजेपी ने समाज को बांटने और सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की राजनीति की है। बादल ने कहा कि हिमाचल में रोजगार मुद्दा है और केंद्र सरकार ने जो वादा किया था कि हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, वह नहीं दिए जा रहे हैं और युवा वर्ग बीजेपी की मोदी सरकार को देख रहे हैं कि वह कैसे जुमलेबाजी कर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब सरकार अपने कर्मचारियों के लिए नए वेतन आयोग की सिफारिशें जल्द लागू करेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी सरकार आए कुछ माह ही हुए हैं और आयोग अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने कर्मचारियों को अंतरिम राहत दे दी है और रिपोर्ट आने के बाद उसे भी लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल और पंजाब के बीच जो मामले लंबित हैं उन्हें जल्द बातचीत कर सुलझा लिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है