Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

“मिसेज इंडिया क्वारंटाइन क्वीन” में छायी Hamirpur की पूर्णिमा

“मिसेज इंडिया क्वारंटाइन क्वीन” में छायी Hamirpur की पूर्णिमा

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना महामारी के दौरान महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए कार्यरत अभिनव कलाकार कल्याणी संघ ने जूम ऐप पर ऑनलाइन आईवा मिसेज इंडिया क्वारंटाइन क्वीन 2020 प्रतियोगिता (Mrs. India Quarantine Queen 2020 competition) करवाई है। इसमें हमीरपुर जिला की पूर्णिमा जम्वाल ने पूरे देश की छह सौ प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए ना सिर्फ बीस स्थानों में जगह बनाई, बल्कि टॉप टेन में रह कर चौथा स्थान हासिल किया। पूर्णिमा जम्वाल ने मीडिया के सामने अपनी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए महिलाओं को भी टेलेंट को दबाने की बजाए माहौल देकर मंच प्रदान करने की बात कही है।

 

फेसबुक लाइव पर दिखाई गई प्रतियोगिता

बता दें कि 32 वर्षीय पूर्णिमा जम्वाल पेशे से साइंस टीचर (Science teacher) हैं और राजकीय उच्च पाठशाला डुग्घा में कार्यरत हैं। पूर्णिमा जम्वाल मिसेज इंडिया क्वारंटाइन क्वीन की प्रतियोगिता में टॉप 10 में चौथा स्थान हासिल कर थर्ड रनरअप रहीं हैं और मिसेज इंडिया के फाइनल राउंड में उन्हें वुमन ऑफ सब्सटांस (Woman of Substance) के टाइटल के साथ ताज से नवाजा गया जिसे पूरी दुनिया में फेसबुक लाइव के माध्यम से दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: मजदूरी करती थी मां-बेटी, नई तरह की खेती अपनाकर बन गईं लखपति

पूर्णिमा ने कहा कि आइवा एनजीओ के माध्यम सेपहली प्रतिभागी के तौर पर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिसेज इंडिया के फाइनल राउंड में उन्हें वुमन ऑफ सब्सटांस  के टाइटल के साथ ताज से नवाजा गया है और इसके साथ ही मिसेज क्वारंटाइन क्वीन 2020 में थर्ड रनरअप रही हूं। पूर्णिमा ने बताया कि जिन महिलाओं और लड़कियों में कुछ कर गुजरने की इच्छा है और प्रतिभा है तो वे इस आईवा मंच के माध्यम से निखार सकती हैं। उन्होंने महिलाओं को संदेश देते हुए कहा कि वह अपने अंदर के टेलेंट को दबाने की बजाए बाहर निकालें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है