×

Encroachment पर चला डंडा : झलेड़ा में हटाए 9 खोखे

Encroachment पर चला डंडा : झलेड़ा में हटाए 9 खोखे

- Advertisement -

ऊना। अतिक्रमण की मार जिला मुख्यालय भी झेल रहा है। शहर के निकटवर्ती स्थानों पर वाहनों की बढ़ती संख्या के लिए सड़कें कम पड़ रही है और जाम आम हो रहा है।सड़क पर हो रहा अतिक्रमण भी जाम के लिए जिम्मेदार है। लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण के खिलाफ आज कार्रवाई करते हुए झलेड़ा मुख्य चौक के समीप नौ खोखों को हटाने की कार्रवाई अमल में लाई।


  • प्रशासन की कार्रवाई पर खोखा मालिकों ने जताया ऐतराज
  • अधिकारी बोले, कानूनी प्रक्रिया के तहत हुई  कार्रवाई

झलेड़ा-होशियारपुर मार्ग पर कई दशकों से चल रहे इन खोखों को हटाने से परिवार का पालन-पोषण कर रहे लोगों पर आफत टूट पड़ी है। एकाएक बिना किसी दूसरे स्थान के चयन न होने पर खोखे हटाने की कार्रवाई को खोखा संचालक अपने साथ धक्काशाही करार दे रहे हैं। लोक निर्माण विभाग ने सरकारी भूमि पर बने इन खोखों को हटाने के लिए 11 फरवरी तक का समय दिया था, तय समय में अतिक्रमण न उठाने पर विभाग ने पुन: चेतावनी दी थी, जिसके बाद खोखा संचालकों ने स्वयं ही इन्हें उठा लिया।

 शुक्रवार को आंखों में झलकते आंसुओं के बीच भविष्य की चिंता के साथ उठाए गए इन खोखों के संचालक सरकार से ऐसी जगह की मांग जहां पर वे आपनी आजीविका चला सके। जिन 9 लोगों के खोखे हटाए गए हैं, उनमें सुनील कुमार, राम स्वरूप, गुरबचन सिंह, चिंतराम, कुलदीप, जोगिंद्र, खुशी राम, मोती राम व प्रकाश शामिल हैं। प्रभावित हुए सुनील कुमार, कुलदीप, व जोगिंद्र ने कहा कि हमारे साथ धक्काशाही हुई है। उन्होंने कहा कि सड़ के किनारे  अतिक्रमण आज भी मौजूद है। प्रशासन ने  गरीबों के पेट पर लात मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विभाग बताए कि आखिर किसके इशारें पर नोटिस दिए गए हैं। उधर, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जीएस राणा  ने कहा कि सरकारी भूमि पर अति क्रमण पर अवैध रूप से खोखों का निर्माण किया गया था और बाकायदा इसके लिए अनेक बार नोटिस भी दिए गए थे। विभाग ने कानूनी प्रक्रिया के तहत ही कार्रवाई अमल में लाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है