Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

किन्नौर: रामनी सड़क के लिए पीडब्लूडी पर गलत डीपीआर बनाने का आरोप

किन्नौर: रामनी सड़क के लिए पीडब्लूडी पर गलत डीपीआर बनाने का आरोप

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। किन्नौर में पीएमजीएसवाई के तहत रामनी सड़क बनाने में पीडब्लूडी पर गलत डीपीआर बनाने और नियमों को ताक पर रखने का आरोप लगा है। फंडिंग हासिल करने के लिए पीडब्लूडी किन्नौर के भावानगर में अधिशासी अभियंता कार्यालय ने नियमों को ताक पर रखकर डीपीआर बनाई और रोड की मंजूरी ले ली।

रामनी के लिए पहले ही जीप योग्य मार्ग निकाला गया था। अप्रैल 2017 में विधानसभा उपाध्यक्ष ने बाकायदा इसका उद्घाटन भी किया था। विभाग ने पैसों की बंदरबांट और ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए डीपीआर बनाते हुए पहले बनी इस सड़क का जिक्र तक नहीं किया। अब लोग तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे हैं।

इस मामले को हाल ही में विभाग से रिटायर्ड हुए अधिशासी अभियंता गुमान नेगी ने उजागर किया है। उन्होंने बताया की सड़क बनाने के लिए बड़े पैमाने पर वन संपदा को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। मलबे को ठिकाने लगाने की कोई व्यवस्था नहीं है। पीएमजीएसवाई में किसी भी तरह के वाहन मार्ग से गांव जुड़ा हुआ नहीं होना चाहिए। अधिशासी अभियंता भावानगर आरएल चौहान ने बताया कि मार्ग निर्माण के लिए सभी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि मार्ग की स्वीकृति सभी पहलुओं और गाइडलाइंस को देखकर ली गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है