Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड ने सीएम के गृह जिला में जांचे कार्य

क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड ने सीएम के गृह जिला में जांचे कार्य

- Advertisement -

मंडी। सीएम कार्यालय में गठित क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड ने फिल्ड में उतरकर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 5 सितंबर को बिलासपुर जिला के कार्यों की जांच पड़ताल के बाद आज यह दल सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी पहुंचा। क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड के चेयरमैन आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू ने सर्किट हाउस मंडी में पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और एचपीएसईबी के अधिकारियों के साथ बैठक की और यहां जारी निर्माण कार्यों की जानकारी ली। इसके बाद यह दल जमीनी हकीकत जानने फिल्ड में उतरा।

चेयरमैन संजय कुंडू ने बताया कि पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और एचपीएसईबी सहित अन्य विभागों में 5 करोड़ की लागत से अधिक के जो निर्माण कार्य हो रहे हैं उनकी गुणवत्ता की जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकारें निर्माण कार्यों पर जो पैसा खर्च कर रही है, उसका सही तरह से इस्तेमाल हो रहा है या नहीं, गुणवत्ता का ध्यान रखा जा रहा है या नहीं और कार्य समय पर किया जा रहा है या नहीं इन सब बातों की जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि जहां कमियां नजर आ रही हैं उन्हें सुधारने के निर्देश भी संबंधित विभाग को जारी किए जा रहे हैं।

बता दें कि सीएम कार्यालय में क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड का गठन किया गया है, जिसमें आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू को इसका चेयरमैन बनाया गया है। पांच सदसीय इस दल में पीडब्ल्यूडी के एसई, एई, आईपीएच के एसई और एचपीएसईबी के एसई शामिल हैं। यह दल इन दिनों प्रदेश के पांच जिलों के दौरे पर है और वहां पर 5 करोड़ से अधिक की लागत वाले निर्माण कार्यों की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है