×

Big Question: Capital से क्यों गायब हो रहीं लड़कियां

Big Question: Capital से क्यों गायब हो रहीं लड़कियां

- Advertisement -

शिमला। पहाड़ों की रानी शिमला से नाबालिग लड़कियां लापता हो रही हैं। गायब हो रही लड़कियों का अपहरण हो रहा है या फिर फिर इनके गायब होने का कुछ ओर ही कारण है। यह पुलिस के समक्ष प्रश्न है, लेकिन पुलिस के मुताबिक इनमें अधिकतर मामले प्रेम प्रसंग के ही लगते हैं। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से लड़कियों के लापता होने के मामले बढ़े हैं और इनमें बढ़ोतरी भी हो रही है। पुलिस में अलग-अलग थानों में इस संबंध में मामले दर्ज हैं।


  • प्रेम प्रसंग या कुछ ओर, पुलिस जांच में जुटी
  • पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे आंकड़े

इन लड़कियों के गायब होने के ज्यादातर मामले अपहरण और गुमशुदगी के ही दर्ज हुए हैं। पुलिस के मुताबिक लापता लड़कियों की आयु 15 से 17 वर्ष के बीच है। जो लड़कियां लापता हुई हैं, वह शिमला नगर के अलावा ऊपरी शिमला से हैं और इन्हें खोजना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। पुलिस ने लोअर बाजार से गायब हुई एक किशोरी को आज को उतराखंड से बरामद किया है। यह लड़की कई दिनों से रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब थी। उसके परिजनों ने इस बाबत पुलिस में रपट लिखाई थी।

गौर हो कि पुलिस ने दो दिन पहले ही संजौली के चलौंठी से गायब हुई नाबालिग लड़की को हरियाणा के हिसार में बरामद किया था। इस लड़की के साथ पुलिस ने उत्तर प्रदेश के युवक को भी पकड़ा। पुलिस ने इन्हें यहां लाया और लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया। इस लड़की को तीन माह पहले यह युवक बहला-फुसला कर ले गया था। यह युवक अब पुलिस हिरासत में है। उधर, ठियोग से भी एक नाबालिग किशोरी गायब हुई है और इस संदर्भ में उसकी माता ने पुलिस के समक्ष दुराचार का मामला दर्ज करवाया है। राजधानी में आए दिन रहस्यमयी तरीके से गायब हो रही नाबालिग लड़कियों के अपहरण के मामलों में बढोतरी हुई है और इनमें अधिकतर मामले प्रेम प्रसंग के ही सामने आए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिले में किशोरियों की फिरौती और दूसरे कारण से अपहरण की घटनाएं न के बराबर होती हैं। अधिकांश मामलों में दूसरे ही कारण सामने आते हैं। ऐसे अपराध को रोकने को पुलिस अब और सतर्क हो गई है। शिमला पुलिस अधीक्षक डीडब्लयू नेगी ने कहा कि गुमशुदगी और अपहरण के मामले बढ़ रहे हैं और पुलिस इन्हें पूरी गंभीरता से इनकी खोज में जुटी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है