Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

हिमाचल में प्रतियोगी परीक्षाओं की डेट पर उठे सवाल, आप भी जाने क्या हैं कारण

राखी के दिन ट्रैफिक पुलिस परीक्षा तो करवा चौथ के दिन हॉर्टिकल्चर एग्जाम

हिमाचल में प्रतियोगी परीक्षाओं की डेट पर उठे सवाल, आप भी जाने क्या हैं कारण

- Advertisement -

नेरचौक। प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Exam) की तिथि को लेकर हिमाचल (Himachal) में बवाल खड़ा हो गया है। परीक्षा सेंटरों (Examination Center) में सेवाएं देने वाले टीचरों ने आयोजन की डेट पर नाराजगी जाहिर की है। दरअसल, हिमाचल में 22 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर (Traffic Police Inspector Exam) की परीक्षा आयोजित की गई है। वहीं, 24 अक्टूबर को करवा चौथ के दिन हॉर्टिकल्चर की परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित किया गया है। परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं और चिन्हित स्कूलों के टीचर्स इन तिथियों के निर्धारण से असमंजस में हैं।

यह भी पढ़ें: HPSSC ने घोषित किया इस लिखित परीक्षा का परिणाम, जाने कितने हुए सफल

महिलाओं के लिए अवकाश घोषित

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा रक्षाबंधन और करवा चौथ के दिन विशेषकर महिला कर्मियों और छात्राओं को विशेष रूप से अवकाश घोषित किया गया है, ताकि उन्हें इन त्योहारों को मनाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत परेशानी का सामना न करना पड़े। हर्ष उल्लास और खुशी से वे अपने परिवार संग इन त्योहारों का आनंद उठा सकें। लेकिन त्योहार पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित होने के कारण महिलाओं ने सीएम जयराम ठाकुर से तिथि में बदलाव की मांग की है।

क्लर्क पेपर का सेंटर चंडीगढ़ दिया

वहीं, हिमाचल प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक द्वारा क्लर्क भर्ती के लिए 25 अगस्त को ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस ऑनलाइन परीक्षा में भी परीक्षा आयोजकों द्वारा बहुत ही विचित्र निर्णय लिया गया है, प्रदेश स्तरीय इस बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के लिए प्रदेश से बाहर चंडीगढ़ में सेंटर बनाया गया है। मामले पर छात्र छात्राओं का कहना है कि कोविड के दौर में इस प्रकार का निर्णय लेना, उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ है। इसके साथ ही उन पर मंदी के दौर में आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ेगा। हिमाचल प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक में क्लर्क भर्ती की परीक्षा का केंद्र चंडीगढ़ में बनाना बिल्कुल भी न्यायोचित नहीं है। बैंक की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं ने भी प्रदेश मुख्यमंत्री से चंडीगढ़ में चिन्हित सेंटर को कैंसल कर प्रदेश में बनाए जाने की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है