Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कुल्लूः देवताओं की नाराजगी के नाम पर एचआरटीसी कर्मियों से भेदभाव

कुल्लूः देवताओं की नाराजगी के नाम पर एचआरटीसी कर्मियों से भेदभाव

- Advertisement -

कुल्लू। जिला के खणीपांद में एचआरटीसी के चालक-परिचालकों के साथ जातिगत भेदभाव का मामला सामने आया है। इस संबंध में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने डीसी कुल्लू को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि खणीपांद में एचआरटीसी के कर्मचारियों को घरों को छूने से भी मना किया जा रहा है। देवताओं के नाराज होने का हवाला देकर 10 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाने की बात कह कर चालक-परिचालकों को डराया जा रहा है।

इस पत्र में आरएम ने हवाला दिया गया है कि अगर ग्रामीण क्षेत्र में एचआरटीसी के कर्मचारियों के साथ इसी तरह का व्यवहार रहा तो उन क्षेत्रों में एचआरटीसी की बस सेवाएं मजबूरन बंद करनी पडे़गी। यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है। पत्र में आरएम ने हवाला दिया है कि एचआरटीसी के कर्मचारी विषम परिस्थितियों में दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं सप्ताह में 24 घंटे देते हैं लेकिन उसके बावजूद उनके साथ इस तरह का व्यवहार करना तर्कसंगत नहीं है। इस तरह का मामला सिर्फ खणीपांद में ही नहीं बल्कि दूसरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी है। जहां पर जाति के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है।


उन्होंने पत्र के माध्यम से डीसी कुल्लू से उचित दिशा-निर्देश देने की मांग की है। जबकि पत्र की प्रतिलिपि प्रबंध निदेशक एचआरटीसी शिमला, मंडलीय प्रबंध हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडी को भी भेजी गई है। हालांकि पत्र में तिथि नहीं लिखी गई है। उधर डीसी कुल्लू यूनुस का कहना है कि अभी तक उनके पास ऐसा कोई पत्र नहीं पहुंचा है लेकिन अगर कोई पत्र मिलता है और यह मामला है तो उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है