Expand

बढ़ती उम्र को लेकर क्यों ज्यादा परेशान नहीं हैं नडाल, यहां पढ़ें

rafel nadal is not worried about growing age know why

बढ़ती उम्र को लेकर क्यों ज्यादा परेशान नहीं हैं नडाल, यहां पढ़ें

- Advertisement -

पैरिस। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा है कि टेनिस उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा जरूर है, पर यही सब-कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि इसीलिए वे अपने भविष्य को लेकर परेशान नहीं होते। नडाल ने रविवार को ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थिएम को सीधे सेटों में हराकर रेकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया था।

32 साल के नडाल का यह 11वां फ्रेंच ओपन खिताब है। उन्होंने अब तक 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने कहा, ‘टेनिस के अलावा कई ऐसी चीजें हैं, जो मुझे खुश करती हैं। इसलिए, मैं भविष्य के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं हर पल का आनंद ले रहा हूं। मैं तब तक ऐसा करता रहूंगा, जब तक मेरा शरीर जवाब न दे दे।’ नडाल ने कहा कि वह इस खिताब को जीतने का जश्न मनाना चाहते हैं और इससे अधिक के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

हालांकि, इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि वह भविष्य में टूर्नामेंट्स, ग्रैंड स्लैम और मास्टर्स के लिए अपना संघर्ष जारी नहीं रखेंगे। स्पेन के इस खिलाड़ी ने किसी एक ग्रैंडस्लैम में सर्वाधिक खिताब के मारग्रेट कोर्ट के रेकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। मारग्रेट ने 1960 से 1973 के बीच ऑस्ट्रेलिया ओपन में यह उपलब्धि हासिल की थी। क्ले कोर्ट पर यह नडाल और थिएम का 10वां मुकाबला था जिसमें स्पेन के खिलाड़ी ने सातवीं जीत दर्ज की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है