×

Bali ने सराहा पीएम मोदी का फैसला, Jai Ram सरकार से उठाई यह मांग

Bali ने सराहा पीएम मोदी का फैसला, Jai Ram सरकार से उठाई यह मांग

- Advertisement -

कांगड़ा। प्रदेश कांग्रेस महासचिव और एआईसीसी के सदस्य रघुवीर सिंह बाली (Raghuveer Singh Bali) ने पीएम के लॉकडाउन (Lockdown)  के फैसले की सराहना की और इसे समय की मांग करार दिया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि राज्य सरकार प्रदेश से बाहर या अन्य जगहों में फंसे हिमाचली नागरिकों की घर वापसी सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सरकार हेल्पलाइन पर आई कॉल के डाटा को आधार बनाते हुए उन्हें घर वापस लाए।


आरएस बाली ने कहा वैश्निक महामारी कोरोना के दहशत के बीच हिंदुस्तान में 21 दिन का लॉकडाउन है। हिमाचल प्रदेश में भी कर्फ्यू (Curfew) और लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में सभी राज्यों और जिलों की सीमा सील है। अचानक हुए इस फैसले से कई लोगों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। लॉकडाउन की मार सबसे ज्यादा गरीब और निचले तबके के लोगों पर पड़ी है।

यह भी पढ़ें: Shree Balaji Hospital कांगड़ा पूरी तरह Sanitized, फैकल्टी शुरू करने की तैयारी

उन्होंने कहा कि संकट की इस स्थिति में जो भी व्यक्ति मदद के लिए गुहार लगाए, सरकार को कॉल लोकेशन के आधार पर वहां उचित सहायता मुहैया करवानी चाहिए । उनके रहने और खाने पीने की व्यवस्था की जिम्मेदारी सरकार सुनिश्चित करवाए। इसके बाद सभी जरूरतमंदों को अपने अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाने का प्रबंध करें । उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि घर पहुंचने के बाद इन लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाए, ताकि संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके।

 

बाली ने चिंता जताते हुए कहा है कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश में गुजर बसर कर रहे गरीब तबके के सामने भी खाने पीने की समस्या खड़ी हो गई है। सरकार को इस वर्ग के लिए खान पान की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर करनी चाहिए। साथ ही कोरोना बचाव एवं प्रबंध कार्यों में लगे कर्मियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करना बहुत ज़रूरी है, ताकि उन्हें संक्रमण के खतरे से बचाया जा सके। अगर सरकार ऐसा नहीं करती हैं तो इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं और प्रदेश को कई गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है ।

आरएस बाली ने इस स्थिति में जिम्मेदारी के साथ कार्यरत सभी मेडिकल स्टाफ, प्रशासन, लोगों तक खाने पीने का सामान मुहैया करवाने वाले लोग, जरूरी सेवाओं के लोग, प्रेस और विशेषकर सड़क पर चौबिसों घंटे सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को धन्यवाद किया है ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है