Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में राहुल और रिजवान ने लगाई एक-एक पायदान की छलांग

सूर्यकुमार यादव 24 पायदान चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में राहुल और रिजवान ने लगाई एक-एक पायदान की छलांग

- Advertisement -

दुबई। भारत के केएल राहुल और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने वरीयता में एक-एक पायदान की छलांग के साथ आईसीसी टी 20 बल्लेबाजी की ताजा रैंकिंग में पांचवां और चौथा स्थान प्राप्त किया हैं। पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 90 रन की बदौलत उनको आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है और साथ ही सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: अच्छे भले तो खेल रहे थे, ये कैसे आउट हो गए धनंजय डी सिल्वा, देखें वीडियो

 

 

सलामी बल्लेबाज राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में 80 रन बनाने के बाद रिजवान से छह अंक पीछे हैं। लेकिन उन्हें भी एक पायदान का मुनाफा हुआ है, जिससे वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां भी भारत ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम की थी। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल, जिन्होंने भारत के खिलाफ 152 रन बनाए थे, उनको तीन स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा, जिन्होंने सीरीज में 159 रन बनाकर शीर्ष रहे थे, उनको दो पायदान का फायदा हुआ है और वह 13वें स्थान पर हैं। सूर्यकुमार यादव 24 पायदान चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं।पाकिस्तान के फखर जमान बल्लेबाजों की सूची में पांच पायदानों की छलांगों के साथ 35वें स्थान पर आ गए हैं।इस नई ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं। दूसरी तरफ, भारत के खिलाफ सीरीज में चार विकेट लेने वाले मिशेल सेंटनर को गेंदबाजी रैंकिंग में 10 स्थानों का लाभ मिला है, जिससे वह 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में भारत के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 19वें तो दीपक चाहर 40वें स्थान पर मौजूद हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है