Covid-19 Update

2,2,003
मामले (हिमाचल)
2,22,361
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच नियुक्त, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में संभालेंगे पद

बीसीसीआई ने 26 अक्टूबर को इस पद के लिए मांगे थे आवेदन

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच नियुक्त, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में संभालेंगे पद

- Advertisement -

नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया (Team India) (सीनियर पुरूष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। 48 वर्षीय द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कार्यभार संभालेंगे। वह मौजूदा कोच रवि शास्त्री की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बीसीसीआई ने 26 अक्टूबर को इस पद के लिए आवेदन मांगे थे। सुलक्षणा नाइक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) का मुख्य कोच नियुक्त किया

रवि शास्त्री मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच हैं लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 world cup 2021) के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI)  ने रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी की नियुक्ति के लिए 26 अक्तूबर को उक्त पद के लिए आवेदन मंगाए थे। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई द्वारा लंबे समय से राहुल द्रविड़ के साथ बात की जा रही थी, लेकिन राहुल ने पहले इस पद को स्वीकारने से इनकार किया थाण् हालांकि, कुछ वक्त पहले यूएई में हुई एक मीटिंग के बाद राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच (Head Coach) के पद के लिए अप्लाई किया और अब उन्हें टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है।

द्रविड़ ने इस मौके पर कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना बहुत सम्मान की बात है और मैं इस जिम्मेदारी के लिये तैयार हूं।” उन्होंने साथ ही मौजूदा भारतीय टीम को यहां तक पहुंचाने के लिये अपने पूर्ववर्ती शास्त्री को उनकी भूमिका के लिये शुक्रिया किया। उन्होंने कहा, “शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि टीम के साथ काम करते हुए मैं इसे आगे ले जाऊंगा।”

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है