Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

NATIONAL HERALD CASE: राहुल गांधी ने ED से इस दिन तक का मांगा समय

ईडी ने राहुल गांधी को शुक्रवार को फिर से आने का दिया है समन

NATIONAL HERALD CASE: राहुल गांधी ने ED से इस दिन तक का मांगा समय

- Advertisement -

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ईडी से पूछताछ टालने की मांग की है। उन्होंने ईडी से अनुरोध कर सोमवार तक का वक्त मांगा है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने अपनी मां व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के कारण समय मांगा है। दरअसल, ईडी ने राहुल गांधी को शुक्रवार को फिर से आने का समन दिया है।

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी से पूछताछ पर उग्र हुए वर्कर, बैरिकेड तोड़े, टायर जलाए

बता दें कि नेशनल हेरॉलड केस (Natioanl Herald Case) में ईडी द्वारा पिछले दिन से लगातार राहुल गांधी से पूछताछ की गई। अभी तक ईडी राहुल गांधी से तीन दिनों में करीब 28 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का ईडी दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन जारी रहा। वहीं, पुलिस द्वारा कई नेता हिरासत में भी लिए गए। कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस के कर्मियों ने कांग्रेस कार्यालय में घुसकर नेताओं को कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी और धक्का-मुक्की की।

यह भी पढ़ें:National Herald Case: राहुल गांधी से ED की पूछताछ जारी, तीन घंटे पहले राउंड में हुए सवाल-जवाब

वहीं, बुधवार को कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून मंत्री किरण रिजिजू को एक लीगल नोटिस भी भेजा था। कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी से ईडी द्वारा हो रही पूछताछ की सारी जानकारी उन्हें मिल रही है। कांग्रेस ने नोटिस में सवाल पूछा कि आखिर कैसे उन्हें पूछताछ की जानकारी मिल रही है। फिलहाल, अभी तक किसी भी मंत्री ने इस लीगल नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इसके अलावा नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी बुधवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने का मांग की। उन्होंने लिखा कि हमारे सहयोगी राहुल गांधी से लगातार तीन दिन से पूछताछ की जा रही है। रोजाना 10 से 11 घंटे ईडी द्वारा पूछताछ की जा रही है। संसद सदस्य के साथ इस तरह का व्यवहार अमानवीय है। इसमें साजिश की आशंका है। हम सभी आपसे हस्तक्षेप की उम्मीद करते हैं।

आज राहुल गांधी को ईडी ऑफिस नहीं बुलाया गया था, लेकिन कल यानी शुक्रवार को दोबारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस बुलाया गया है। इस वक्त राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के पास अस्पताल में हैं। सोनिया गांधी बीते रविवार से दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें कोविड से संबंधित जटिलताओं के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है