×

राहुल के गिरेबान तक पहुंचा UP पुलिस का हाथ; धक्का-मुक्की में नीचे गिरे; हिरासत में लिए गए ‘भाई-बहन’

राहुल ने कहा- मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी ही घूम सकते हैं?

राहुल के गिरेबान तक पहुंचा UP पुलिस का हाथ; धक्का-मुक्की में नीचे गिरे; हिरासत में लिए गए ‘भाई-बहन’

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस के गैंगरेप (Hathras Gangrape) पीड़िता की मौत हो जाने के बाद से यह मामला अब घोर राजनीतिक हो गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपनी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ हाथरस गैंगरेप पीड़िता के पारिजनों से मुलाक़ात करने के लिए आज दिल्ली से रवाना हुए। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ग्रेटर नोएडा में ही राहुल-प्रियंका के काफिले को रोक दिया। जिसके बाद वो पैदल ही हाथरस की ओर बढ़ निकले। इस दौरान सड़क पर उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई भी हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी द्वारा धक्का दिए जाने के बाद राहुल गांधी जमीन पर गिर गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मामले के वीडियो में साफ़तौर पर देखा जा सकता है कि एक पुलिस कर्मी ने अपना हाथ राहुल गांधी के गिरेबान तक बढ़ा दिया था और उन्हें ज़ोर-ज़ोर से धक्का दे रहा था। वहीं, इस पूरे बवाल के बाद राहुल-प्रियंका के पैदल मार्च को रोक लिया गया है और दोनों नेताओं को हिरासत में लिया गया है। पुलिस दोनों को जीप में बैठाकर अपने साथ ले गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी के बाद MP और राजस्थान में भी गैंगरेप; सफाई में CM गहलोत बोले- ये हाथरस मामले से अलग है

इससे पहले राहुल ने कहा, ‘देखो, पुलिस ने कैसे मुझे धक्का दिया, मुझ पर लाठीचार्ज किया और जमीन पर गिरा दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी ही घूम सकते हैं? क्या आम आदमी कहीं आ-जा नहीं सकता?’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी गाड़ी रोक दी गई, इसलिए हम पैदल चलने लगे।’ उन्होंने कहा कि पुलिस वालों से अकेले जाने देने की अपील की, लेकिन पुलिस ने उनका यह आग्रह भी नहीं माना। उन्होंने कहा कि अकेले आदमी पर धारा 144 तो लागू नहीं होती है। राहुल ने कहा कि वो पीड़ित परिवार से मिलना चाहते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है