Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

आरएसएस मानहानि केस : मुंबई कोर्ट में राहुल गांधी को अग्रिम जमानत

आरएसएस मानहानि केस : मुंबई कोर्ट में राहुल गांधी को अग्रिम जमानत

- Advertisement -

मुंबई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े मानहानि केस को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मुंबई (Mumbai) के एक मेट्रोपोलिटन कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने खुद को बेकसूर बताया। कोर्ट ने 15 हजार रुपए के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दिया। पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जमानत ली।

यह भी पढ़ें :-तबादलों का बोझ कम करने को सरकार की नई कवायद, विभाग बनाएंगे पालिसी

राहुल के खिलाफ एक आरएसएस कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा (Defamation case) दर्ज कराया था। राहुल गांधी पर आरोप था कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ा था। बता दें कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुंबई एयरपोर्ट के बाहर भी कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी पर भी ऐसे मामले दायर किए थे जिन्हें खारिज कर दिया गया था। जोशी ने अपनी याचिका में कहा कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था। महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है। इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी। वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है