Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

Rahul Gandhi का तंज – ‘विफल लॉकडाउन’ के बाद क्या है पीएम मोदी का Plan B

Rahul Gandhi का तंज – ‘विफल लॉकडाउन’ के बाद क्या है पीएम मोदी का Plan B

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संकट और लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार (Modi government) पर निशाना साधा है। राहुल ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट (Corona crisis) से निपटने में सरकार पारदर्शी नहीं है। न्याय योजना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की सोच है कि अगर हम गरीबों को नकद राशि देते हैं तो यह हमारी क्रेडिट रेटिंग को प्रभावित करेगा। सरकार के प्रति प्रवासियों में निराशा की भावना है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत को गंभीर बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। मेक इन इंडिया जैसी सरकार की पहल का कोई असर नहीं दिख रही है। एमएसएमई और गरीबों को नकदी की जरूरत है, अन्यथा यह घातक होगा।

यह भी पढ़ें: RCH Bhota में एक और ने जीती Corona से जंग, अब 7 दिन के लिए Home quarantine भेजा

आर्थिक रूप से कमजोर 50 प्रतिशत लोगों को दी जाए नकद सहायता

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में चार चरणों में लगाए गए लॉकडाउन का लक्ष्य पूरा नहीं होने का दावा करते हुए मंगलवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि ‘विफल लॉकडाउन’ के बाद अब कोरोना संकट से निपटने और जरूरतमंदों को मदद देने के लिए उनकी रणनीति क्या है? उन्होंने यह भी कहा कि अगर गरीबों, मजदूरों और छोटे एवं मझोले कारोबारों की तत्काल मदद नहीं की गई तो यह घातक साबित होगा और ऐसे में केंद्र सरकार को देश के आर्थिक रूप से कमजोर 50 प्रतिशत लोगों (13 करोड़ परिवार) को तत्काल 7500 रुपये मासिक की नकद सहायता तथा राज्यों को उचित मदद करनी चाहिए। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस (Video conference) के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ‘मोदी ने 21 दिन में कोरोना की लड़ाई जीतने की बात कही थी। लगभग 60 दिन हो चुके हैं। हिंदुस्तान पहला देश है, जो बीमारी के बढ़ने के बाद लॉकडाउन हटा रहा है। दुनिया के बाकी देशों ने लॉकडाउन तब हटाया, जब बीमारी कम होनी शुरू हुई।’

यह भी पढ़ें: बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट घोषित, Himanshu Raj ने 96.20% के साथ किया टॉप

पहले पीएम फ्रंट फुट पर थे, मगर अब वो नजर नहीं आ रहे

उन्होंने दावा किया, ‘ऐसे में ये स्पष्ट है कि हमारे यहां लॉकडाउन विफल हो गया है। जो लक्ष्य मोदी जी का था, वो पूरा नहीं हुआ।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘अगर लॉकडाउन के बारे में पीएम से भी पूछा जाएगा, तो वो भी मानेंगे कि ये विफल हो गया। पहले पीएम फ्रंट फुट पर थे, मगर अब वो नजर नहीं आ रहे, जबकि पीएम को देश को बताना चाहिए कि वह क्या करेंगे और उनकी आगे की रणनीति एवं प्लान बी क्या है?’ मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश को मालूम होना चाहिए क्या हो रहा है, जो सरकार नहीं बता रही है। मैंने फरवरी में सरकार को चेतावनी दी थी कि कोरोना के मद्देनजर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। मैं अपनी फरवरी की चेतावनी को दोहरा रहा हूं, हम अभी भी खतरनाक स्थिति में हैं। मैं सरकार से आर्थिक मोर्चे पर सकारात्मक कार्य करने का अनुरोध करता हूं, सरकार ने जो पैकेज की घोषणा की है, उससे किसी की मदद नहीं होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है