Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

राहुल गांधी ने ईडी से पूछताछ का सुनाया किस्सा, कैसे 10 घंटे बैठते रहे

बोले, कांग्रेस का हर नेता उनके साथ, एक थक सकता है हजार नहीं

राहुल गांधी ने ईडी से पूछताछ का सुनाया किस्सा, कैसे 10 घंटे बैठते रहे

- Advertisement -

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ईडी से पूछताछ के दौरान 10 से 11 घंटे तक एक ही कमरे में बैठे रहे, अधिकारी उनसे इस बात का राज जानना चाहते थे कि कैसे इतने समय तक वह बैठने में सक्षम हैं। राहुल गांधी ने बताया कि नेशनल हेराल्ड मामले में उनसे पूछताछ कर रहे ईडी के अधिकारी यह जानने के लिए उत्सुक थे कि पूछताछ के दौरान मैं एक कमरे में 10-11 घंटे तक बिना उठे कैसे बैठे रहता हूं।

यह भी पढ़ें:NATIONAL HERALD CASE: राहुल गांधी ने ED से इस दिन तक का मांगा समय

राहुल गांधी ने बुधवार को बताया कि जवाब में मैंने ईडी (ED) के अधिकारियों से कहा कि इसके पीछे उनका प्रतिदिन योग करना है। इसलिए मुझे लंबे समय तक बैठने की आदत है। कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अधिकारियों ने सोचा कि वो उन्हें गलत जवाब देंगे। इसलिए कहा कि वो प्रतिदिन विपश्यना (योग) करते हैं। इसलिए वो लंबे समय तक एक जगह पर बैठे रह सकते हैं।

राहुल गांधी ने बताया कि लेकिन ये असली कारण नहीं था। असली कारण यह था कि वो उस कमरे में अकेले नहीं बैठे थे, कांग्रेस का हर नेता उनके साथ था। एक नेता थक सकता है लेकिन पार्टी के हजारों कार्यकर्ता नहीं। राहुल गांधी ने आगे बताया कि फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं इतना धैर्यवान कैसे हो गया। मैंने उन्हें बताया कि मैं यह नहीं बता सकता। मैंने आपको अपनी ऊर्जा का रहस्य पहले ही बता दिया है। लेकिन क्या आप मेरे धैर्य का स्रोत जानना चाहते हैं, मैं वर्ष 2004 से पार्टी के लिए काम कर रहा हूं। यहां कांग्रेस के सभी नेता बैठे हैं। हमारी पार्टी हमें धैर्य सिखाती है। बीजेपी (BJP) में किसी को धैर्य की आवश्यकता नहीं है। आप बस अपने हाथ जोड़ो और सच कहना बंद करो।

याद रहे कि पिछले एक सप्ताह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी (National Herald Case) नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों से राहुल गांधी से 50 से ज्यादा घंटे तक की पूछताछ हो चुकी है। इस दौरान उनसे कई बार लगातार 10 से 11 घंटे तक पूछताछ होती रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है