Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Corona: राहुल ने केंद्र के Package को बताया- सही दिशा में पहला कदम

Corona: राहुल ने केंद्र के Package को बताया- सही दिशा में पहला कदम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। इस बीच कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था और गरीबों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। जिस पर काफी समय से राहत पैकेज की मांग उठा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। केंद्र के राहत पैकेज पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘सरकार द्वारा आज की गई घोषणा, सही दिशा में पहला कदम है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘भारत पर उसके किसानों, दिहाड़ी मज़दूरों, श्रमिकों, महिलाओं और बुज़ुर्गों का कर्ज़ है जो इस लॉकडाउन (Lockdown) का खामियाज़ा भुगत रहे हैं।’

गौरतलब है कि एक दिन पहले बुधवार को राहुल गांधी ने सरकार के समक्ष दो सुझाव रखे थे और रणनीति सुझाई थी जिनके माध्यम से कोरोना वायरस से प्रभावी ढंग से लड़ा जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा था, हमारा देश Coronavirus से युद्ध लड़ रहा है। आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें कि कम से कम जानें जाएं? स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बंटी हो। पहली Covid-19 से जमकर जूझना। संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना और बड़े पैमाने पर मरीज़ों की टेस्टिंग करना। शहरी इलाक़ों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार करना। इन चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण ICU की सुविधा उपलब्ध हो।

राहुल गांधी ने अपना दूसरा सुझाव अर्थव्यवस्था को लेकर दिया था और कहा था, दिहाड़ी मजदूरों को फौरन सहायता चाहिए। उनके अकाउंट में डायरेक्ट कैश ट्रांसफर हो। राशन मुफ्त उपलब्ध हो। इसमें कोई भी देरी विनाशकारी होगी। व्यापार ठप है। टैक्स छूट मिले, आर्थिक सहायता भी मिले ताकि नौकरियां बच जाएं। छोटे-बड़े व्यापारियों को ठोस सरकारी आश्वासन मिले।राहुल गांधी ने अपने दोनों सुझाव में सरकार से गरीब-मजदूरों की मदद का आह्वान किया था जिसे सरकार ने अमल में ले लिया है और इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए 1।70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है