Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

Doctor’s Day पर बोले राहुल गांधी : दुनिया मानती है भारतीय डॉक्टर्स के बिना नहीं चल सकता काम

Doctor’s Day पर बोले राहुल गांधी : दुनिया मानती है भारतीय डॉक्टर्स के बिना नहीं चल सकता काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट काल में फ्रंटलाइन पर जंग लड़ रहे डॉक्टरों के लिए आज खास दिन है। आज डॉक्टर्स डे (Doctor’s Day) मनाया जा रहा है, ऐसे में हर कोई स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम कर रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को देश और विदेश में काम करने वाले भारतीय डॉक्टरों से बात की और कोविड पर उनके अनुभव को जाना। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया में कहीं पर भी जाओ तो भारतीय डॉक्टर्स जरूर मिलते हैं, लोग कहते हैं कि इनके बिना काम नहीं चल सकता।

स्वास्थ्यकर्मियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आखिर दुनिया में भारतीय डॉक्टरों (Indian doctors) की इतनी इज्जत कैसे है, लोग कहते हैं कि हम इनके बिना अस्पताल नहीं चला सकते हैं। मैं सऊदी गया था तो वहां पर भी कहा था कि यहां भारतीय नर्स नहीं हैं, इसलिए हमें काफी दिक्कतें आ रही हैं। राहुल गांधी को डॉक्टरों ने जवाब दिया कि भारत के डॉक्टर काफी बहादुर और मेहनती होते हैं और वो किसी भी चुनौती से डरते नहीं हैं। इंग्लैंड से शर्ली ने कहा कि आज दुनिया में भारतीय डॉक्टर-नर्स हर जगह हैं और आगे आकर लड़ाई लड़ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

प्राइवेट अस्पताल में भी टेस्टिंग जरूरी

अपना अनुभव बताते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) से नरेंद्र सिंह ने कहा कि जब कोरोना शुरू हुआ, तब हमें लगा कि ये एक सामान्य फ्लू होगा, लेकिन जब इसने लोगों की जान लेना शुरू की, तो हर कोई हैरान हो गया। इसी के बाद अलग-अलग मोर्चों पर हमने इसके लिए तैयारी शुरू की। अगर प्राइवेट अस्पताल में भी टेस्टिंग नहीं होगी, तो आगे जाकर काफी मुश्किल होगी क्योंकि टेस्टिंग के दम पर ही आप कोरोना वायरस को ट्रैक कर सकते हैं और रोक सकते हैं। किसी भी डॉक्टर को मरीज को देखते वक्त पीपीई किट जरूर पहननी चाहिए और अपनी शिफ्ट में कई बार हाथ धोने चाहिए। अगर कोई डॉक्टर कभी इन्फेक्ट होता है तो उसमें लापरवाही भी होती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है