Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

पीएम कहते हैं हिमाचल में पकौड़े तलो और चाइना का सेब खाओ- राहुल गांधी 

पीएम कहते हैं हिमाचल में पकौड़े तलो और चाइना का सेब खाओ- राहुल गांधी 

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रदेश के सोलन (Solan) पहुंचे। यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने पीएम की मेक इन इंडिया योजना पर तंज़ सकते हुए उन पर देश के उद्योगपतियों और चीन की मदद करने का आरोप लगा। राहुल ने कहा कि पीएम कहते हैं हिमाचल में पकौड़े तलो और चाइना का सेब खाओ। ये सब उन्होंने अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए किया। राहुल ने इस दौरान पीएम पर राफेल, बेरोजगारी (Unemployment) और नोटबंदी जैसे मुद्दों को उठाते हुए करारा हमला किया।

यह भी पढ़ें: भुंतर : तीन दुकानों के ताले तोड़ ले उड़े हजारों की नकदी


मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी के अकाउंट में पैसा डाला है
राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। राहुल गांधी इस दौरान पीएम मोदी को एक बार फिर अपने साथ भ्रष्टाचार पर डिबेट करने का चैलेंज देते हुए कहा कि पीएम एक बार मुझसे डिबेट कर लेंगे तो हिंदुस्तान से नजरें मिलाने के काबिल नहीं रहेंगे। राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम के बादल-रडार, डिजिटल कैमरा-इंटरनेट जैसे वाले बयान पर भी चुटकी ली। राहुल ने कहा कि पीएम समझदार लोगों की बात नहीं सुनते हैं अपनी दुनिया में रहते हैं। राहुल ने पीएम पर नोटबंदी के दौरान अपने मंत्रिमंडल को रेसकोर्स के कमरे में ताला बंद कर अंदर बैठाने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी के अकाउंट में पैसा डाला है। राहुल ने न्याय योजना के बारे में बताते हुए कहा कि जितना पीएम ने 5 साल अन्याय किया हम आपके लिए उतना ही न्याय करेंगे।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019 : दिव्यांग कर्मी करेंगे चार मतदान केंद्रों का संचालन

मीडिया पीएम से पूछती है- आम कैसे खाया 
राहुल गांधी ने मेनिफेस्टो के बारे में बताते हुए कहा कि हम जो लिखते हैं कर के दिखाते हैं। हमने कर्जा माफ करने को कहा हमने किया, हमने मानरेगा किया हमने किया, लेकिन मजे के बात तो यह है बीजेपी इस सब के बावजूद हम पर आरोप लगाती है। राहुल ने बताया कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज कहते हैं कि आपने किसानों कर्जा माफ नहीं किया। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार ने आपके भाई-भतीजे का भी कर्जा माफ किया है। राहुल गांधी ने इस राफेल मुद्दे का जिक्र करते हुए अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने देश के 15 लोग का 5लाख 55 हजार करोड़ कर्जा माफ किया। राहुल गांधी ने इस दौरान मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग हमसे राजनीति के सवाल पूछते हैं और पीएम से आम खाने का तरीका।

यह भी पढ़ें: वीरभद्र के घर में जयराम की सेंध, इस वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने ज्वाइन की बीजेपी

हमले के वक्त ताज के बाहर प्रेस कान्फ्रेंस का रहे थे मोदी 
राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस वक्त मुंबई में ताज होटल पर हमला हुआ था, अंदर गोलियां चल रही थीं, लोग मारे जा रहे थे उस वक्त मोदी जी ताज होटल के बाहर प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे थे। राहुल ने कहा कि वो मानते हैं गलती हो जाती है लेकिन हम गलती से सीखते हैं पर मोदी जी के साथ ऐसा नहीं है वो अपनी गलती को गलती ही नहीं मानते हैं। राहुल ने इस दौरान सरकार पर सुप्रीम कोर्ट और आरबीआई के काम में भी टांग अड़ाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने पीएम पर झूठे वादे और अपने गुरु आडवाणी का अपमान करने का आरोप भी लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि आडवाणी जी आपके गुरु हैं आपको उनसे बहुत कुछ सीखना चाहिए। राहुल गांधी ने कांग्रेस की न्याय योजना को अर्थव्यवस्था के लिए फ्यूल करार दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है