Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

PM मोदी के पास वैश्विक दृष्टिकोण नहीं इसलिए China भारतीय सरज़मीं पर घुसा है: राहुल

PM मोदी के पास वैश्विक दृष्टिकोण नहीं इसलिए China भारतीय सरज़मीं पर घुसा है: राहुल

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा (India China Border) पर जारी तनाव के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर करारा प्रहार किया है। अपनी वीडियो सीरीज ‘सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ’ के जरिए देश की चुनौतियों को बता रहे राहुल ने आज इस सीरीज की तीसरी कड़ी आज जारी की है। जिसमें वह कह रहे हैं कि चीन (China) से निपटने के लिए वैश्विक दृष्टिकोण की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना उनकी ज़िम्मेदारी है और पीएम की ज़िम्मेदारी है कि वह दृष्टिकोण दें लेकिन उनके पास दृष्टिकोण नहीं है इसलिए चीन भारतीय सरज़मीं पर घुसा है। कांग्रेस नेता ने पीएम पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 100% अपनी छवि बनाने पर केंद्रित हैं। संस्थान, जिनके अधिकारों को छीन लिया गया है, वह इस कार्य को करने में व्यस्त हैं। एक व्यक्ति की छवि एक राष्ट्रीय दृष्टिकोण का विकल्प नहीं है।

भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक हो

कांग्रेस नेता अपने इस वीडियो (Video) में आगे कहते हैं कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे। उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर उन्होंने (चीन) ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है। राहुल गांधी ने कहा कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर राह हूं, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है। बेल्ट एंड रोड, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है। भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा। भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक विचार हो। उन्होंने आगे कहा बड़े स्तर पर सोचने से ही भारत की रक्षा की जा सकती है। चीन के साथ सीमा विवाद है और इसका हमें समाधान करना है, लेकिन हमें अपना तरीका बदलना होगा। हमें अपनी सोच बदलनी होगी। हम दो राहे पर खड़े हैं। एक तरफ हम जाएंगे तो कामयाबी मिलेगी और दूसरी तरफ जाएंगे तो अप्रासंगिक हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Manipur को मिला वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट, PM Modi बोले – नॉर्थ ईस्ट की बहनों के लिए रक्षाबंधन का तोहफा

पीएम मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं

राहुल गांधी अपने इस वीडियो में आगे कहते हैं कि मैं चिंतित हूं, क्योंकि एक बड़े अवसर को गंवाया जा रहा है, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच रहे हैं और हम आंतरिक संतुलन को बिगाड़ रहे हैं। हम आपस में लड़ रहे हैं। राजनीति में देख लीजिए, पूरे दिन भारतीय आपस में लड़ रहे हैं। पीएम मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं। उन्होंने कहा कि मेरी जिम्मेदारी है कि पीएम से सवाल पूछूं और दबाव डालूं, ताकि वो काम करें। मैं आपको दावे से कह सकता हूं कि दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए ही चीन हमारी जमीन पर घुसा हुआ है। राहुल गांधी के इस वीडियो को लोगों की बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 25 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है। गौरतलब है कि चीन के साथ तनाव को लेकर राहुल गांधी लगातार पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है