Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

वाल्मीकि बस्ती में छापामारी, अवैध निर्माण के लिए रखी चोरी की सामग्री बरामद

वाल्मीकि बस्ती में छापामारी, अवैध निर्माण के लिए रखी चोरी की सामग्री बरामद

- Advertisement -

सुंदरनगर। पिछले कुछ दिनों से डॉ. भीमराव अंबेडकर वाल्मीकि बस्ती बीबीएमबी कॉलोनी (BBMB Colony) में सरकारी भूमि को खाली करवाने को लेकर स्थानीय बाशिंदों में हडकंप मच गया है। ताजा घटनाक्रम में पुलिस (Police), बीबीएमबी, नगर परिषद व रेवन्यू अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए वाल्मीकि बस्ती में छापा मारा तो वहां अवैध निर्माण करने के लिए रखी गई चोरीशुदा लाखों रुपए की सामग्री बरामद की गई है। जिसे बीबीएमबी अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया और ट्रकों में भर ले गए। जब्त किए गए सामान में दरवाजे, खिड़कियां, एंगल, सरिया व सीमेंट ब्लॉक इत्यादि सामान शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह सामान मिलीभगत कर बीबीएमबी के जर्जर हुए क्वार्टरों को तोड़ने के दौरान चोरी (Theft) किया गया था। वहीं, नगर परिषद, बीबीएमबी व हिमाचल सरकार के रेवन्यू अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अवैध कब्जों की रिपोर्ट तैयार की।

यह भी पढ़ेंः मैं भी चौकीदारः मोदी 500 स्थानों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवाद

वाल्मीकि समाज सुधार समिति के प्रधान राजेश्वर पहलवाल ने आरोप लगाया है कि वाल्मीकि बस्ती में अधिकतर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं और अब बीबीएमबी द्वारा चारदीवारी के निर्माण के दौरान लोगों ने अतिरिक्त अवैध कंस्ट्रक्शन शुरू कर दी है। पुलिस, प्रशासन, नगर परिषद व बीबीएमबी को बार-बार शिकायत (Complaint) की जा रही है, लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।


पार्षद नगर परिषद सुंदरनगर रक्षा देवी ने कहा कि लड़ाई-झगड़ा व अवैध कब्जों को लेकर सूचना मिली थी। जिस पर एक संयुक्त टीम ने वाल्मीकि बस्ती का निरीक्षण किया है। बीबीएमबी द्वारा सामान भी कब्जे में लिया गया है। बीएसएल थाना सुंदरनगर एसएचओ कमलकांत ने कहा कि वाल्मीकि बस्ती में तनाव को लेकर स्थानीय पार्षद द्वारा पुलिस को सूचित किया गया था, जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौका पर पुलिस टीम ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है