Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

मौसम हुआ सुहावनाः बरसने लगे मेघ , लोगों को मिली गर्मी से राहत

28 जून तक बारिश-अंधड़ का पूर्वानुमान

मौसम हुआ सुहावनाः बरसने लगे मेघ ,  लोगों को मिली गर्मी से राहत

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में दो दिन से पड़ रही गर्मी से आज सुबह लोगों को थोड़ी राहत मिली है। गुरुवार सुबह राजधानी  शिमला, सहित ऊना, कांगड़ा व हमीरपुर में अचानक मौसम ने करवट बदली व तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। शिमला में तेज बारिश के चलते लोगों को आने जाने में दिक्कत आई।  बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गई है और गर्मी से परेशान हो रहे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है। आसमान में काले बादल छाए हैं और कांगड़ा में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जबकि धर्मशाला में भी बारिश का दौर शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कल बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, 26 तक सताएगा मौसम

ज़िला ऊना में सुबह से तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। यह बारिश मक्की की बिजाई के लिए अच्छी मानी जा रही है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में लगातार पांच दिन बारिश-अंधड़ चलने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में लगातार 28 जून तक बारिश-अंधड़ का पूर्वानुमान है। इस दौरान वउच्च पर्वतीय भागों में बारिश व हल्की बर्फबारी की संभावना है।


फसलों के लिए लाभदायक बारिश

हमीरपुर में पिछले कुछ दिनों से बेहताशा गर्मी से आज हुई बारिश ने निजात दिलाई है और मौसम सुहावना बन गया है। सुबह करीब ग्यारह बजे शुरू हुई बारिश से गर्मी से निजात मिली है तो किसानों , बागबानों ने भी राहत की सांस ली है । इस बारिश को मक्की की फसल के साथ बेमौसमी सब्जियों के लिए फायदेमंद बताया है। बता दें कि कुछ दिनों से हमीरपुर जिला में गर्मी का पारा बहुत बढ़ गया था और तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जा रहा था। बारिश होने पर लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि काफी दिनों से उमस बढ़ गई थी और घर से बाहर निकलना भी दूभर बना हुआ था लेकिन आज बारिश होने से राहत की सांस ली है। वही किसानों का कहना है कि बारिश का इंतजार कर रहे थे और आज बारिश होने से मक्की फसल के लिए भी फायदा होगा। इसके साथ ही सब्जियों के लिए बारिश लाभकारी होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है