×

मात्र आधे घंटे की बारिश से करसोग में घरों व दुकानों में घुसा पानी

मात्र आधे घंटे की बारिश से करसोग में घरों व दुकानों में घुसा पानी

- Advertisement -

करसोग। प्रदेशभर में बारिश अपना रौद्र रूप दिखा रही है। बात करसोग की करें तो मात्र आधा घंटा हुई बारिश से यहां दुकानों ओर घरों में पानी घुस गया। गनीमत रही कि इस बारिश में किसी तरह के जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। पूरा करसोग बाजार पानी में डूब गया और नालियों की सारी गंदगी दुकानों व घरों के अंदर पसर गई। दुकानदारों के थोड़े-बहुत सामान का नुकसान हुआ है। दुकानों के अंदर मिट्टी के ढेर लग गए। इससे करसोग नगर पंचायत की कार्यप्रणाली पर सवलिया निशान खड़े हो गए है। जाहिर है कि करसोग की नालियां हमेशा कूड़े व गंदगी से भरी रहती है, जो जरा सी बारिश होने पर भर जाती जाती है और पानी की निकासी नहीं हो पाती है। आने वाले दिनों में अगर समय रहते उचित व्यवस्था नहीं की गई तो बरसात का पानी करसोग के लिए कहर बन कर टूट सकता है।


 

यह भी पढ़ें :- Breaking:सोलन में व्यवसायी राजकुमार मित्तल के आवास पर चली “गोलियां”

 


नगर पंचायत उपाध्यक्ष ममता गुप्ता ने नालियों की उचित व्यवस्था सही न होने का ठीकरा लोक निर्माण विभाग मंडल करसोग पर फोड़ते हुए कहा कि करसोग में नालियों की उचित व्यवस्था का जिम्मा लोकनिर्माण विभाग का था। लोकनिर्माण विभाग ने अपने कार्यों में लापरवाही बरती है और अब नगर पंचायत करसोग यह सुनिश्चित किया है कि नगर पंचायत नालियों को अच्छे ढंग से बनवाएगी ताकि पानी की निकासी हो सके । साथ ही उन्होंने कूड़े के निष्पादन को लेकर कहा कि इसके लिए जल्द प्रक्रिया अमल में लायी जाएगी और कूड़े के निष्पादन के लिए नगर पंचायत को घरोल नमक स्थान पर डंपिंग स्थान मिल गया है उस पर कार्य प्रगति पर है जैसे कार्य पूरा होगा। हर घर से कूद उठाना शुरू कर दिया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग उपमंडल करसोग के सहायक अभियंता चमन ठाकुर का कहा है कि मुख्य बाजार में नालियों की उचित व्यवस्था है लेकिन नालियों में गंदगी भरी होने से जगह-जगह पर पानी की निकासी नहीं हो पाती, यह नगर पंचायत का कार्य है। यदि नालियों में सफाई की व्यवस्था हर रोज करें तो पानी की निकासी सही ढंग से हो पाएगी। नगर पंचायत कूड़े के निष्पादन की व्यवस्था करें तभी यह सम्भव हो पाएगा । नालियों के रखरखाव का एनओसी नगर पंचायत को काफी समय पहले दे दिया गया है ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है