×

Rainbow School Nagrota के 3 छात्र जाएंगे USA

Rainbow School Nagrota के 3 छात्र जाएंगे USA

- Advertisement -

इंटेल इंटरनेशनल साइंस व इंजीनियरिंग फेयर के लिए चयन

Rainbow School: नगरोटा बगवां। रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के 3 छात्र यशिता ढडवाल, अंकिता व क्षितिज काव्यन का चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर के इंटेल इंटरनेशनल साइंस व इंजीनियरिंग फेयर के लिए हुआ। इस फेयर का आयोजन 14 से 19 मई तक अमेरिका के लॉस एंजलेस व 20 -21 मई को अमेरिका के ही सान फ्रेंसिस्को में मेकर फेयर के रूप में हो रहा है। पूरे देश से कुल 9 विद्यार्थियों का चयन इसके लिए हुआ है, जिसमें से तीन विद्यार्थी हिमाचल से हैं। भारत सरकार के नीति आयोग के सौजन्य से प्रस्तावित इस कार्यक्रम में विश्व भर के 75 देशों के1700 के लगभग जिज्ञासु युवा अपने क्षेत्र, धर्म, सामाजिक व भौगोलिक परिवेश का आदान-प्रदान भी करेंगे।


Rainbow School: बाली बोले, दूसरे छात्रों को भी मिलेगी प्रेरणा

इन विद्यार्थियों के विदाई समारोह की अध्यक्षता करते हुए तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कहा कि आज उनका सपना साकार हो रहा है कि हमारे क्षेत्र के बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना, परिवार का और स्कूल का नाम रोशन करें।इसके लिए उन्होंने भारत सरकार के नीति आयोग, रेनबो इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन व विद्यार्थियों के अभिभावकों को श्रेय देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि इससे शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे व अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगी।

Face, Fight and Conquer

तीनों विद्यार्थियों ने इस मौके पर बताया कि उनका मकसद है Face, Fight and Conquer। इसके अंतर्गत वह इलाके की दो मुख्य समस्याओं पोटैटो प्रोटेक्शन और फारेस्ट फायर प्रोटेक्शन पर अपने विचार विश्व के अन्य युवाओं से सांझा करेंगे।

Sky-Way: धर्मशाला में 3 माह में शुरू होगा काम, तीन साल में पूरा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है