Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

पौंग बांध विस्थापितों के हक के लिए सांकेतिक धरने पर बैठे राजन सुशांत

पौंग बांध विस्थापितों के हक के लिए सांकेतिक धरने पर बैठे राजन सुशांत

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/फतेहपुर। हक के लिए 47 साल से विस्थापन का दंश झेल रहे पौंग बांध विस्थापितों की मांग को लेकर पूर्व सांसद डॉक्टर राजन सुशांत मंगलवार को फतेहपुर तहसील कार्यालय के प्रांगण में सांकेतिक धरने पर बैठ गए हैं। विस्थापितों ने 25 नवंबर को हाडा चौक से एसडीएम कार्यालय फतेहपुर (SDM Office Fatehpur) तक रैली निकालकर एसडीएम फतेहपुर बलबान चंद के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा था। इसमें वन्य प्राणी विभाग द्वारा विस्थापितों को दिए गए नोटिस को वापस लेने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था।


उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर विस्थापितों को पौंग बांध की जमीन पर फसल बीजने की अनुमति नहीं दी तो तीन दिसंबर को विस्थापित सांसद के नेतृत्व में सांकेतिक धरने पर बैठेंगे।
राजन सुशांत ने कहा कि प्रभावित विस्थापितों को उनका हक दिलवाने के लिए सरकार को एक सप्ताह का समय दिया गया था, लेकिन सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इसी को देखते हुए उन्होंने दो घंटे के सांकेतिक धरने पर बैठने का निर्णय लिया।

बता दें कि जहां पौंग डैम बनने उपरांत विस्थापित हुए हजारों परिवारों को अभी तक तत्कालीन समय के तय समझौते अनुसार राजस्थान में जमीन नहीं मिल पाई है। जबकि कुछ एक को जो जमीन मिली भी है वह भी सुविधाओं से वंचित रही है। ऐसे में जब यह विस्थापित पौंग बांध की खाली जमीन पर खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे, जिन्हें वन्य प्राणी विभाग द्वारा नोटिस थमाते हुए बिजाई न करने के फरमान दे रखे हैं जिस पर विस्थापित काफी रोष में हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है