Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

केंद्र के आर्थिक पैकेज से राजस्थान सरकार निराश; Big Zero बताकर ममता बोलीं- लोग छले गए

केंद्र के आर्थिक पैकेज से राजस्थान सरकार निराश; Big Zero बताकर ममता बोलीं- लोग छले गए

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। जिसके बाद अब इस पैकेज के बारे में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को विस्‍तार से जानकारी दी। अब पूरी स्थिति साफ़ हो जाने के बाद केंद्र द्वारा घोषित किए गए इस आर्थिक पैकेज को लेकर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है। वित्त मंत्री द्वारा किए गए ऐलान पर जहां राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने निराशा व्यक्त की है। वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र द्वारा घोषित किए गए इस आर्थिक पैकेज को को देश की जनता के साथ धोखा बताया है और कहा है कि ये बिग जीरो है।

यहां जानें क्या बोलीं ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि पीएम नरेंद्र मोदी देशवासियों को कुछ देंगे, लेकिन वे छले गए हैं उन्हें कुछ नहीं मिला है। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी का 20 लाख का आर्थिक पैकेज छलावा है। पीएम मोदी को किसानों का कर्ज माफ करना चाहिए था, जैसा कि पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने किया था। उन्होंने कहा कि इस पैकेज में राज्यों को कुछ नहीं मिला है। हमारे वित्त मंत्री अमित मित्रा ने अभी आपको समझाया कि 20 लाख करोड़ रुपये में 10 करोड़ की योजनाएं पहले से ही चल रही हैं, और राज्यों को कुछ नहीं मिला है।


पीएम के ऐलान पर सराहना करने वाले पायलट ने बदला पाला

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने वित्त मंत्री के ऐलान पर निराशा जताते हुए कहा कि इस विशेष आर्थिक पैकेज में मजदूरों के लिए कुछ भी नहीं है। बता दें कि मंगलवार को पीएम द्वारा आर्थिक पैकेज का ऐलान किए जाने के बाद सचिन पायलट ने पीएम के इस ऐलान की सरहाना की थी, लेकिन अब जब वित्त मंत्री निर्मला ने पैकेज के बारे में विस्तार से जानकारी दी, तो कांग्रेस नेता ने केंद्र के ऐलान पर निराशा व्यक्त की है। गौरतलब है कि मंगलवार को कोरोना वायरस के दौर में पांचवीं बार देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत पैकेज नाम दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है