Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Rajasthan: BSP विधायकों के विलय के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज; पायलट गुट में पड़ी फूट

Rajasthan: BSP विधायकों के विलय के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज; पायलट गुट में पड़ी फूट

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी संग्राम के बीच प्रदेश से ढेरों बड़ी अपडेट्स सामने आ रही हैं। सबसे पहली अपडेट गहलोत खेमे को राहत देने वाली है। बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर दायर याचिका हाईकोर्ट (HC) में निस्तारित कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को एक ज्ञापन भेजा गया है। जिसमें राज्य में जारी राजनीतिक संकट को लेकर अवगत कराया गया है। इस सब के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस बात का दावा किया है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) का साथ दे रहे 3 विधायक लौटने वाले हैं। इसके अलावा, राजस्थान हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर राज्यपाल कलराज मिश्र को पद से हटाने की मांग की गई है।

बीएसपी एमएलए के विलय के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज

हाई कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक मदन दिलावर की याचिका को खारिज कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने कांग्रेस में विलय किया था, जिसपर बवाल हुआ था। मदन दिलावर ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय करने के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ स्पीकर सीपी जोशी के सामने दायर याचिका पर कार्रवाई नहीं होने को राजस्थान हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस का Raj Bhavan के बाहर धरना-प्रदर्शन, जयराम सरकार के खिलाफ निकाला गुस्सा

राज्यपाल को हटाने की याचिका

राजस्थान के राज्यपाल को उनके पद से हटाने के लिए सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस जनहित याचिका में कहा गया है कि राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ईमानदारी से अपने पद का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। यह जनहित याचिका एडवोकेट शांतनु पारीक ने दायर की है।

पायलट के गुट में फूट

सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि सचिन पायलट के साथ खड़े 19 विधायकों में से 3 दोबारा से गहलोत खेमे के साथ लौट आएंगे। होटर फेयरमाउंट में कांग्रेस विधायकों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगले 48 घंटे में 3 विधायक गहलोत के साथ आए जांएगे। हालांकि इसपर अभी तक इसपर स्पष्ट कुछ नहीं आया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है