Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Rajasthan: चोरी के आरोप में दो दलित युवकों से बर्बरता पर राहुल का ट्वीट, BJP का पलटवार

Rajasthan: चोरी के आरोप में दो दलित युवकों से बर्बरता पर राहुल का ट्वीट, BJP का पलटवार

- Advertisement -

नागौर। कांग्रेस शासित राजस्थान (Rajsathan) के नागौर (Nagaur) से चोरी के आरोप में दो चचेरे भाइयों को बर्बर तरीके से पीटने और गुप्तांग में पेट्रोल डालने का वीडियो (Video) सामने आया है। वहीं अब इस मामले को लेकर राजनीति का दौर भी शुरू हो गया है। दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से कड़ा एक्शन लेने को कहा है। वहीं राहुल के ट्वीट पर बीजेपी (BJP) ने पलटवार करते हुए कहा कि जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है।

बता दें कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि राजस्थान के नागौर में दो दलित नौजवानों को बर्बरता के साथ प्रताड़ित किए जाने का हालिया वीडियो भयावह और वीभत्स है। मैं राज्य सरकार से आग्रह करता हूं कि वह स्तब्ध करने वाले इस अपराध के दोषियों को न्याय की जद में लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें: Kamal Haasan की फिल्म के सेट पर गिरी Crane, असिस्टेंट डायरेक्टर सहित 3 की गई जान

वहीं राहुल गांधी का यह ट्वीट सामने आने के बाद बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने रिट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य सरकार? मुख्यमंत्री गृह मंत्री भी हैं और उनका नाम अशोक गहलोत है। बस इस मामले में आप नहीं जानते हैं कि राज्य में दलितों के खिलाफ क्रूरता के लिए कौन जिम्मेदार है? मालवीय ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार 16 फरवरी का नागौर जिले के पांचौड़ी इलाके से सामने आए इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीड़ित युवक से संपर्क करके बुधवार को सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है। पीड़ित ने पुलिस के पास दी गई अपनी शिकायत में बताया कि 16 फरवरी को चचेरे भाई के साथ बाइक की सर्विस करवाने के लिए करणु गांव में एजेंसी पर गया था। वहां भीव सिंह समेत कई अन्य युवकों ने उस पर काउंटर से चोरी करने का आरोप लगाया। जब उसने मना किया तो वह युवक उसे एजेंसी के पीछे ले गए।

पीडिटे ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि वहां बेल्ट और लात-घूसों से उसकी बुरी तरह से पिटाई की। इसके बाद आरोपियों ने पेचकस पर पेट्रोल से भरा कपड़ा लपेट उसके गुप्तांग में डाला। इससे उसे गहरी चोट आई। आरोपियों ने चचेरे भाई के साथ भी मारपीट की। करीब डेढ़ घंटे तक मारपीट करने के बाद आरोपियों ने पीड़ित के दो पड़ोसी युवकों को फोनकर बताया कि दोनों को आकर ले जाओ। इसके बाद पीड़ित का बड़ा भाई एजेंसी पहुंचा और दोनों को जख्मी हालत में लाकर अस्पताल में भर्ती कराया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है