Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Bindal का सवालः Congress के कार्यकाल में क्यों नहीं मिली केंद्र से Himachal को सहायता  

Bindal का सवालः Congress के कार्यकाल में क्यों नहीं मिली केंद्र से Himachal को सहायता  

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी प्रवक्ता डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल को 1 लाख, 25 हजार करोड़ रुपए के लाभ प्रदान किए और सीएम वीरभद्र सिंह धौंस मार कर कह रहे हैं कि यह हमारा अधिकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि यदि केंद्र से सहायता प्राप्त करना आपका अधिकार है तो कांग्रेस शासन काल में आपको यह अधिकार क्यों नहीं मिला।

पूछा, विशेष दर्जा क्यों नहीं मिल पाया कांग्रेस सरकार में

बिंदल ने कहा कि सीएम स्पष्ट करें कि कांग्रेस के कार्यकाल में हिमाचल से विशेष राज्य का दर्जा क्यों छीना गया, जिसके कारण हजारों करोड़ रुपए का नुकसान प्रदेश के लोगों को उठाना पड़ा और उसकी भरपाई की जिम्मेदारी किसकी है। क्या इस नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश को दशकों नहीं लग जाएंगे। बिंदल ने कहा कि यदि केंद्र से मिले सहयोग पर आपका अधिकार था तो  कांग्रेस के कार्यकाल में 69 नेशनल हाईवे, 3 फोरलेन हाईवे क्यों नहीं ला पाए। 1300 करोड़ रुपए का 750 बिस्तर वाला 1000 करोड़ प्रतिवर्ष खर्च करने वाला एम्स क्यों नहीं आया, तीन मेडिकल कॉलेज के लिए 600 करोड़ रुपए क्यों नहीं लिए।

अनाप- शनाप बोलकर लोगों का ध्यान भटका रहे सीएम

बिंदल ने कहा कि प्रदेश की जनता यह बात अच्छी तरह जानती है कि नरेंद्र मोदी प्रदेश के प्रति कितने उदार हैं और जब से केंद्र में भाजपा सरकार बनी है, इतना अधिक धन प्रदेश को मिला कि प्रदेश कांग्रेस सरकार उसे संभाल नहीं पा रही है और फिजूलखर्ची में लगी हुई है। बिंदल ने कहा कि प्रदेश की काग्रेस सरकार अपनी गलतियों, नाकामियों को छुपाने और अपने भ्रष्टाचार को दबाने के लिए जानबूझ कर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के सहयोग को कम करके बता रही है।उन्होंने कहा कि केंद्र का आभार जताने के बजाय सीएम वीरभद्र सिंह अनाप शनाप बोल कर जनता का ध्यान भटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को चलता कर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है