Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

बिंदल बोले, आदि बद्री की तर्ज पर पवित्र Markanda के उद्गम स्थल पर बने Dam

बिंदल बोले, आदि बद्री की तर्ज पर पवित्र Markanda के उद्गम स्थल पर बने Dam

- Advertisement -

नाहन। आदि बद्री में आयोजित हो रहे पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव 2018 के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि आदि ब्रदी स्थल उत्तर भारत का एक पुरातन एवं धार्मिक आस्था का केंद्र है। हिमाचल, हरियाणा और पड़ोसी राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं।


डा. राजीव बिंदल ने कहा कि आदि बद्री में निर्मित होने वाले डैम की तर्ज पर नाहन के समीप मारकंडा के उद्गम स्थल पर भी एक डैम का निर्माण किया जाना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि आदि ब्रदी में बनने वाले डैम से हिमाचल क्षेत्र के मात्तर भेड़ों के लोगों का नुकसान न हो। इस डैम से मात्तर भेड़ों के लिए सिंचाई और पेयजल की सुविधा भी दी जानी चाहिए। डॉ. बिंदल ने कहा कि मातरा मंदिर के लिए हिमाचल वाले क्षेत्र के रास्ते को पक्का किया जाएगा। ताकि श्रद्धालुओं को लाभ हो सके। उन्होंने डैम स्थल का निरीक्षण भी किया।


हिमाचल और हरियाणा के लोगों को होगा बराबर लाभ

केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं जहाज रानी मंत्री नितिन गडकरी ने इस अवसर पर कहा कि इस क्षेत्र के पर्यटन की दृष्टि से विकसित होने पर हिमाचल और हरियाणा के लोगों को बराबर लाभ होगा। सरस्वती नदी के जल प्रबंधन और जलधारा के पुन: प्रवाह के लिए धन की कमी आड़े नहीं आनी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन हिमाचल वासियों की भूमि डैम स्थल में आएगी, उन्हें उचित मुआवजा देने के साथ उनका पुनर्वास सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरस्वती की जलधारा को पुन: आरंभ करने के लिए केंद्रीय भू-जल बोर्ड को कार्य आबंटित किया गया है। इस मौके पर हरियाणा के  सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  कंवर पाल के अलावा सदस्य अखिल भारतीय स्वयं सेवक संघ इंद्रेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

MLA की Priorities पर चर्चा 8-9 को, सड़कों, पुलों, पेयजल योजनाओं से सम्बन्धित प्राथमिकताएं Invited

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है