Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

Rajnath @ चुनावों में मात्र औपचारिकता निभा रहे Congress के दिग्गज नेता

Rajnath @ चुनावों में मात्र औपचारिकता निभा रहे Congress के दिग्गज नेता

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हिमाचल में बीजेपी का सूरज उग रहा है और कांग्रेस का सूर्य अस्त हो रहा है। उन्होंने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान देखने पर यह स्पष्ट दिख रहा है। उनका कहना है कि यहां पर तो कांग्रेस प्रचार में कहीं भी नजर नहीं आ रही है। राजनाथ सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि विधानसभा के चुनाव के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता यहां केवल औपचारिकता निभा रहे हैं।

उनका कहना था कि हिमाचल में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस नेता केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ यहां दुष्प्रचार कर रहे हैं और आर्थिक मोर्चा पर असफल करार दे रहे हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि देश की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है और आज भारत विश्व की सबसे तेज गति से उभरती अर्थव्यवस्था है। राजनाथ सिंह ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी सरकार संवेदनशील है और उनकी सरकार ने इसके लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि यहां बीजेपी की सरकार बनती है तो यहां भी 33 फीसदी आरक्षण महिलाओं को पुलिस में मिलेगा। उनका कहना था कि यहां पर विकास की भरपूर संभावना है। जरूरत सही रूप से समझकर आगे बढ़ने की है। जीएसटी को लेकर पूछे गए सवाल पर राजनाथ ने कहा कि यदि कोई सुझाव करना है तो उसके लिए वे तैयार है। 


नोटबंदी-जीएसटी बड़े लेकिन थोड़े कड़े फैसले

राजनाथ सिंह ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी बड़े फैसले हैं और ये थोड़े कड़े फैसले हैं, लेकिन ये देश के लिए जरूरी थे। उनका कहना था कि यदि जरूरत पड़ी तो देश हित में उनकी सरकार और बोल्ड फैसले भी ले दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए देश सर्वोपरि है। उनका कहना था कि महंगाई को लेकर कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कांग्रेस को सुझाव दिया कि देशहित के फैसले को देखे, केवल विरोध के लिए विरोध न करे। सिस्टम को ठीक करने के लिए सुझाव दे। पं सुखराम और मुकुल राय को लेकर पूछे गए सवाल पर राजनाथ ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि दोषी पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी और पार्टी से बाहर करेंगे।

जेएंडके में आतंकी घटनाओं को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि वहां सुरक्षा बल आपसी समन्वय से काम कर उनसे सख्ती से निपटा जा रहा है और कामयाबी हासिल हो रही है। उनका कहना था कि कांग्रेस की तुलना में आज घटनाओं में काफी कमी हो रही है। खालिस्तान की मांग फिर उठने पर कहा कि सारी बातें उनके ध्यान में हैं। नोटबंदी को लेकर कहा कि इससे आतंकी घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। नशे की स्मगलिंग से निपटने में केंद्र सरकार सफल रही है। जय शाह के मामले पर कहा कि इसे लेकर मानहानि का मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन वर्ष में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का एक मामला भी सामने नहीं आया है। इससे केंद्र की एनडीए सरकार के कामकाज की तुलना यूपीए सरकार के कामकाज से की जा सकती है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है