×

#Rajya_Sabha से निलंबित सांसदों ने रात भर किया प्रदर्शन, सुबह चाय लेकर पहुंचे उपसभापति

सांसद संजय सिंह बोले - किसानों के साथ हुआ धोखा

#Rajya_Sabha से निलंबित सांसदों ने रात भर किया प्रदर्शन, सुबह चाय लेकर पहुंचे उपसभापति

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसानों से जुड़े बिल के विरोध में राज्यसभा के निलंबित सभी आठ सांसदों (MP) ने पूरी रात प्रदर्शन किया। संसद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के पास सभी निलंबित सांसद डटे हुए हैं। निलंबित सांसदों से मिलने मंगलवार सुबह राज्यसभा (#Rajya_Sabha) के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश संसद (Deputy Chairman Harivansh) परिसर पहुंचे। वह निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे।


 

 

चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश से सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये व्यक्तिगत रिश्ते निभाने का सवाल नहीं है। यहां हम किसानों के लिए बैठे हुए हैं। किसानों के साथ धोखा हुआ है। यह पूरे देश ने देखा है। चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश से सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये व्यक्तिगत रिश्ते निभाने का सवाल नहीं है। यहां हम किसानों के लिए बैठे हुए हैं। किसानों के साथ धोखा हुआ है। यह पूरे देश ने देखा है।

ये भी पढ़ें- #Parliament_Live: राज्यसभा में हंगामे पर सभापति की कार्रवाई, 8 सांसद निलंबित

 

 

 

गौर हो कि रविवार को राज्यसभा में जब किसानों से जुड़ा बिल पेश किया जा रहा था, तब चेयर पर डिप्टी चेयरमैन हरिवंश बैठे थे। इस दौरान ही सांसदों ने हंगामा किया और रुल बुक को कथित तौर पर फाड़ दिया। इसके साथ ही माइक को तोड़ दिया। इसके बाद राज्यसभा टीवी को म्यूट कर दिया गया और ध्वनि मत से कृषि बिल (Agricultural bill) को पास कर दिया था। रविवार को हुए हंगामे पर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सख्त एक्शन लेते हुए डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, राजीव साटव, केके रागेश, रिपुन बोरा, डोला सेन और ए करीम को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया। इसके बाद सभी निलंबित सांसद संसद परिसर में धरने पर बैठ गए हैं। धरना प्रदर्शन पूरी रात चला और सांसद, संसद परिसर में डटे हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है