Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

सांसद का आरोपः पूर्व Govt ने जोगिंद्रनगर से किया भेदभाव, 25 Crore पर मारी कुंडली

सांसद का आरोपः पूर्व Govt ने जोगिंद्रनगर से किया भेदभाव, 25 Crore पर मारी कुंडली

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। विधानसभा हलके की विभिन्न सड़कों के लिए पीएम ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत पिछले तीन वर्षों में करीब 60 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर करवाई गई है। लेकिन, पिछली प्रदेश कांग्रेस सरकार ने भेदभाव की नीति अपनाई तथा जोगिंद्रनगर हलके की 25 करोड़ रुपये की राशि आवंटित ही नहीं की गई, जिससे हलके में सड़कों की हालत बद से बदतर होती गई। सोमवार को दारट-बगला के पंचायत भवन में बैठक कक्ष का उद्घाटन करने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद रामस्वरूप शर्मा ने यह आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार द्वारा पंचायतों को सीधे तौर पर धन का आवंटन किया जाता है, जिससे पंचायतों में विकास करवाने में असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ रहा। सांसद ने कहा कि दारट-बगला पंचायत में केंद्रीय योजनाओं के तहत 37 लाख रुपये से अधिक की धनराशि व्यय की गई है। केंद्रीय योजनाओं को रोकने का भी रामस्वरूप शर्मा ने वीरभद्र सरकार पर आरोप लगाया। उन्होने कहा कि जयराम ठाकुर की बीजेपी सरकार विकास की आंधी हैं और अब हर क्षेत्र में समान विकास की गंगा बहेगी और केंद्र प्रायोजित योजनाओं में भी होने वाला काम धरातल पर नजर आएगा उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह सरकार की योजनाओं का खुलकर बखान करें तथा उनसे लाभ भी प्राप्त करें। रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि हलके को 2-2 नेशनल हाई-वे प्रदान किए गए और फोरलेन का काम भी शुरू होने जा रहा है।

रेल योजनाओं को भी केंद्र सरकार की हरी झंडी दिलाई गई। घटासनी से भू-भूजोत कुल्लू सड़क मार्ग निकाला जाएगा, जबकि साथ लगते द्रंग हलके के घोघरधार में हवाई अड्डा बनाए जाने की भी प्रबल संभावनाएं बलवती हो चुकी हैं। दारट-बगला पंचायत के विकास हेतु सांसद निधि से उन्होने एक लाख रुपये देने का ऐलान किया तथा 10 सोलर लाइटें भी मंजूर कीं। विधायक प्रकाश राणा ने जनता को भरोसा दिलाया कि विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास हेतु वह सदैव तत्पर रहेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है