Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

बाप रे ! UP में पड़ी ऐसी सर्दी कि रामलला को भी पहनना पड़ा Sweater

बाप रे ! UP में पड़ी ऐसी सर्दी कि रामलला को भी पहनना पड़ा Sweater

- Advertisement -

अयोध्या। शीतलहर का जोर इतना है कि उत्तर प्रदेश सर्दी से कंपकपा गया है, आलम ये है कि लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इस कड़कड़ाती ठंड ने इंसानों का जीना बेहाल तो किया ही है साथ ही मंदिर में रह रहे भगवानों को भी नहीं छोड़ा है। अयोध्या (Ayodhya) के रामलला मन्दिर में ऐसा हुआ जो चौंकाने वाला था। कड़ाके की ठंड में रामलला को ऊनी कपड़े पहनाए गए।
मंदिर के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद व्यवस्था में यह पहला बदलाव किया गया है। मंदिर के पंडित ने बताया कि ठाकुरजी के लिए सात ऊनी कपड़ों का इंतजाम कराया गया है, हर रोज उन्हें अलग-अलग कपड़ा पहनाया जाएगा। इनका उपयोग पूरे जाड़े के मौसम (Weather) में किया जाएगा। ये पोशाकें दिन के हिसाब से शुभ रंगों में बनवाई गई हैं। पुजारी ने बताया कि रामलला के लिए भोग में बिहार के मशहूर गोविंदभोग चावल का भी इंतजाम किया गया है जो श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में दिया जाएगा।

अयोध्या के अन्य प्रमुख मंदिरों में भी कठोर ठंड के चलते ठाकुरजी को ऊनी पोशाक (Woolen dress) पहनाई गई है। प्रमुख मंदिरों में शामिल रामबल्लभा कुंज मंदिर शामिल है, जहां ठाकुरजी को ठंड से बचाने के लिए हीटर व अंगीठी की व्यवस्था की गई है। मंदिर के महंत राजकुमार दास का कहना है कि हालांकि प्रभु पर तो किसी मौसम का कोई असर नहीं पड़ता लेकिन धार्मिक संवेदनाओं के चलते ही भक्त कठोर ठंड में ठाकुरजी को ऊनी पोशाक पहनाने की इच्छा रखते हैं और उसका पालन किया जा रहा है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है