Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

कोविंद ने ली शपथ, देश को मिला 14वां राष्ट्रपति

कोविंद ने ली शपथ, देश को मिला 14वां राष्ट्रपति

- Advertisement -

ramnath kovind: नई दिल्ली। रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रणब मुखर्जी और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की मौजूदगी में देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपना कार्यभार संभाला। चीफ जस्टिस ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई और प्रणब मुखर्जी ने उन्हें बधाई दी। शपथ ग्रहण से पहले राष्ट्रगान गाया गया। सुबह 10 बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम दोपहर करीब सवा 2 बजे तक चलेगा।

अभी तक के कार्यक्रम में रामनाथ कोविंद राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। शपथ लेने से पहले रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन की लाइब्रेरी में प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। शपथ ग्रहण के बाद सेंट्रल हॉल में देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भाषण हुआ। इसके बाद प्रणब मुखर्जी और रामनाथ कोविंद संसद से वापस राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगे, जहां प्रेसिडेंट बॉडी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में उन्हें भव्य गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

ramnath kovind: पदग्रहण के बाद लद्दाख का दौरा कर सकते हैं कोविंद

गौरतलब है कि देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पदभार ग्रहण करने के बाद सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए अपनी पहली यात्रा जम्मू-कश्मीर के लद्दाख रीजन में कर सकते हैं। कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति हैं और इसी के साथ वो तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर भी बन गए। अपने अब तक के भाषण में कोविंद ने कहा कि, देश के हर नागरिक पर हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि अकेली सरकार से राष्ट्र निर्माण नहीं हो सकता। देश का हर नागरिक राष्ट्र निर्माता है। वैज्ञानिक और छोटा काम करने वाले भी राष्ट्र निर्माता हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, सैनिक और किसान भी राष्ट्रनिर्माता हैं। उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारियां वैश्विक हो गई हैं। कोविंद ने कहा कि आज पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है। हम अलग हैं फिर भी एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए विकास का रास्ता खुलना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha में कागज उछालने वाले सांसदों पर कार्रवाई, Sumitra Mahajan ने किया Suspend

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है