Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

बाली बोले, Rampur बस हादसे का कारण Over-Speed

बाली बोले, Rampur बस हादसे का कारण Over-Speed

- Advertisement -

शिमला। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने रामपुर बस हादसे का कारण प्रारंभिक तौर पर बस का ओवरस्पीड होना बताया है। यहां पत्रकारों से बातचीत में परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बताया कि घायल यात्रियों से पता चला है कि बस की स्पीड ज्यादा थी, जोकि दुर्घटना का कारण बनी है। उन्होंने कहा कि सड़क पर दो से ज्यादा गाड़ियों के गुजरने की जगह थी और कम से कम 6 से 7 पैरापिट सड़क किनारे लगे थे। बस उक्त पैरापिट को तोड़कर पहाड़ी से लुढ़क कर टूकड़े-टूकड़े हो गई।

चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश

बाली ने पुलिस को भी जांच में किसी तरह की कोताही न बरतते हुए चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बाकी रिपोर्ट तकनीकी अधिकारियों से मांगी गई है। साथ ही बाली ने मृतकों में बीपीएल को पांच लाख और एपीएल को चार लाख के करीब मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने रोड सेफ्टी एडवाइजरी जारी करने में आनाकानी बरतने के खिलाफ कड़े नियम बनाने और गाड़ियों पर स्टीकर लगाए जाने की भी बात कही।

जीएस बाली ने कहा है कि सड़कों के लिए सेफ्टी और क्रेश बैरियर लगाने के लिए करीब 50 करोड़ से ज्यादा की राशि पीडब्ल्यूडी विभाग को दी है । उन्होंने कहा कि वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है, लेकिन हादसे में मरने वालों की संख्या में कमी आई है। एचआरटीसी का एक्सीडेंट रेट 0.03 पर लाख किमी हैए जो पहाड़ी इलाकों में सबसे कम है । 

दुखद : Rampur में बस हादसा, 28 की मौत, 10 घायल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है