Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल बीजेपी का रोडमैप तैयार, 25 जून को मनाया जाएगा Black Day

21 जून को बूथ स्तर पर आयोजित होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

हिमाचल बीजेपी का रोडमैप तैयार, 25 जून को मनाया जाएगा Black Day

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल बीजेपी (Himachal BJP) ने आगामी दिनों के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है। यहां बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में इसको लेकर कई अहम निर्णय लिए हैं। पार्टी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) बूथ स्तर पर आयोजित करने का फैसला लिया है,  इसका प्रभारी बीजेपी उपाध्यक्ष राम सिंह को नियुक्त किया गया है। 25 जून को काले दिवस (Black Day) के रूप में मनाया जाएगा, जिसके प्रभारी बीजेपी उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा 23 जून से 6 जुलाई तक पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। इसके  प्रभारी उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल होंगे। 30 जून को प्रदेश कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक का आयोजन किया जाएगा। पार्टी सेवा ही संगठन कार्यक्रम को आगे भी जारी रखेगी। इसके अलावा कोविड को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा (Randhir Sharma) ने शिमला में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक (BJP Core Group Meeting) में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक के दौरान पार्टी के आगामी कार्यों की रूपरेखा तैयार करने के साथ ही आगामी उपचुनाव व 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha) को लेकर भी मंथन किया गया।

यह भी पढ़ें: Himachal BJP : कल 2017 के सभी विधानसभा प्रत्याशियों के साथ होगी मैराथन बैठक

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सराहनीय कार्य किया हैं। महिला कार्यकर्ताओं ने 11 लाख मास्क (Mask) बनाकर लोगों तक पहुंचाने का कार्य किया है। रणधीर शर्मा ने कहा कि सेवा ही संगठन अभियान के अंतर्गत बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर लोगों की सेवा का कार्य किया व कोरोना (Corona) से बचाव के लिए आवश्यक सुरक्षा सामग्री लोगों तक पहुंचाई। रणधीर शर्मा ने कहा कि 25 जून के दिन को काले दिवस के रूप में मनाया जाएगा, क्योंकि इसी दिन देश में आपातकाल लगाया गया था। उन्होंने बताया कि बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक वर्चुअल माध्यम से 30 जून को निर्धारित की गई है। इसके उपरांत जिला कार्यसमिति बैठक का क्रम 1 से 15 जुलाई तक चलेगा, उसके उपरांत मंडल कार्यसमिति की बैठक 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण होगी। बीजेपी द्वारा वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर के आयोजन किए जाएंगे, जिन का शुभारंभ 20 जून रविवार से होगा और यह कार्यक्रम 6 हफ्ते तक चलेगा। उन्होंने बताया टीकाकरण अभियान की दृष्टि से एक समिति का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता बीजेपी सचिव धनेश्वरी ठाकुर द्वारा की जाएगी। इस समिति के सदस्य प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर, राकेश शर्मा एवं कर्ण नंदा रहेंगे।


बीजेपी द्वारा मंडी लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है, उनके साथ सह प्रभारी मंत्री गोविंद ठाकुर और समन्वयक राकेश जमवाल रहेंगे। इसी प्रकार से फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए मंत्री बिक्रम ठाकुर को प्रभारी बनाया, उनके साथ सह प्रभारी के रूप में मंत्री राकेश पठानिया एवं बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती समन्वयक रहेंगे। उन्होंने बताया जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव हेतु आज मंत्री सुरेश भारद्वाज को प्रभारी नियुक्त किया गया है, उनके साथ दो सह प्रभारियों के रूप में मंत्री सुखराम चौधरी एवं डॉ. राजीव सेजल रहेंगे और पार्टी की ओर से समन्वयक डॉ. राजीव बिंदल को बनाया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है