Expand

रणजी का रण…

रणजी का रण…

- Advertisement -

  • बडे़ स्कोर पर यूपी की निगाहें
  • समर्थ सिंह ने जड़ा नाबाद शतक
  • विकेट के लिए तरसे तमिलनाडू के गेंदबाज

धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले जा रहे रणजी ट्राफी सत्र 2016-17 के ग्रुप ए के एक मैच में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है। टीम ने, पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। यूपी के लिए समर्थ सिंह और उमंग शर्मा क्रीज पर मौजूद हैं।

  • यूपी के कप्तान एकलव्य द्विवेदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसे पारी की शुरूआत करने उतरे तन्मय श्रीवास्तव और समर्थ सिंह ने सही साबित किया

दोनों ने धीमी मगर संभलकर शुरूआत की। दोनों ने पहली विकेट के लिए शतकीय सांझेदारी निभाई। लंच तक दोनों बल्लबाजों ने तमिलनाडू के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाए रखा।

cricket-2लंच के बाद तन्मय श्रीवास्तव 53 रन बनाकर आउट हो गए। तन्मय ने कुल 185 गेंदों का सामना किया। तन्मय के आउट होने के बाद मैदान में उतरे उमंग शर्मा ने भी संभलकर बल्लेबाजी शुरू की और दूसरे विकेट के लिए समर्थ सिंह के साथ नाबाद 98 रन की साझेदारी निभाई।

  • समर्थ सिंह ने धैर्यपूर्ण पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया और वह स्टंपस तक 115 रन बनाकर नाबाद रहे

समर्थ ने 247 गेंदों का सामना किया है और अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाए हैं। वहीं नंबर तीन पर यूपी के लिए बल्लेबाजी करने उतरे उमंग शर्मा भी संयम भरी पारी खेलते हुए 111 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद हैं। तमिलनाडू की तरफ से एकमात्र सफलता वाशिंगटन सुंदर को मिल सकी है। शुक्रवार को जब यूपी की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य तमिलनाडू के सामने एक बड़ा स्कोर रखने का होगा।

मंडल के शतक ने दिलाई बंगाल को मजबूती

एचपीसीए के लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में बंगाल ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 332 रन बना लिए हैं।

  • पंजाब के कप्तान युवराज सिंह ने टॉस जीतने के बाद बंगाल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था

बंगाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज आठ के योग पर उसका पहला विकेट गिर गया। आठ के निजी योग पर बंगाल के ओपनर बल्लेबाज ईश्वरन संदीप शर्मा का शिकार बने।

cricket-2उसके बाद एसएस मंडल और एसडी चटर्जी ने टीम के लिए तेजी से रन बनाए और 102 रनों की साझेदारी कर दी। चटर्जी 51 के निजी योग पर चौधरी की गेंद पर मनप्रीत गोनी द्वारा लपके गए।

  • अग्निव पैन ने 70 रनों की उपयोगी पारी खेली। कप्तान मनोज तिवारी ने भी टीम के लिए 45 रनों का योगदान दिया

वहीं एस मंडल ने शतक जड़ते हुए 135 रन बनाए। शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन बंगाल का लक्ष्य इस स्कोर को 400 के पार पहुंचाने का रहेगा। बंगाल के बल्लेबाजों ने पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद भी तेजी से रन बनाए और इसी का नतीजा है कि टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक 332 रन बोर्ड पर टांग सकी है। वहीं पंजाब की ओर से संदीप शर्मा और वी चौधरी को दो-दो जबकि मनप्रीत गोनी को एक विकेट मिला।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है