Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

बीसीसीआई सचिव जय शाह बोले, इस सीजन दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी

पहले चरण में सभी लीग मैच,दूसरे चरण का नॉकआउट होगा

बीसीसीआई सचिव जय शाह बोले, इस सीजन दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी

- Advertisement -

नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) इस सीजन में दो चरणों में होगी। पहले चरण में सभी लीग मैच होंगे, जबकि दूसरे चरण का नॉकआउट जून में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट चरण जून में होंगे। मेरी टीम किसी भी तरह की कमी को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें:मनप्रीत सिंह साउथ अफ्रीका में प्रो लीग मैचों में 20 सदस्यीय टीम का करेंगे नेतृत्व

शाह ने कहा कि रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) को हर साल एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। इससे पहले, बीसीसीआई को देश में कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग (T20) के साथ रणजी ट्रॉफी के 2021-22 सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ दि ईयर पुरस्कार

रणजी ट्रॉफी में देशभर से 38 टीमें शामिल हैं और यह इस साल 13 जनवरी से शुरू होने वाली थी। कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के 85 साल के इतिहास में पहली बार प्रीमियर प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता का 2020-21 सीजन रद्द कर दिया गया था। इससे पहले शुक्रवार को, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रणजी ट्रॉफी के आयोजन के समर्थन में ट्वीट किया था, जो सीनियर पुरुष टेस्ट टीम और भारत ए टीम के लिए भी चयन का मार्ग है। रणजी ट्रॉफी में मुंबई (Mumbai) का प्रतिनिधित्व करने वाले शास्त्री ने ट्वीट किया, रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जिस क्षण आप इसे नजरअंदाज करना शुरू करेंगे, हमारा क्रिकेट स्पिनलेस हो जाएगा।

..आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है