Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

चंबाः नाबालिग से दुष्कर्म, मामले दबाने के लिए सौतेली मां और बाप ने लिए पैसे

चंबाः नाबालिग से दुष्कर्म, मामले दबाने के लिए सौतेली मां और बाप ने लिए पैसे

- Advertisement -

चंबा। जिले के एक गांव में मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामले में पीड़िता की सौतेली मां और पिता पर आरोपी से पैसे लेकर मामले को दबाने और बच्ची का गर्भपात करवाने की बात भी सामने आई है। पुलिस (Police) को चाइल्ड लाइन के माध्यम से यह सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस (Police) ने भादंसं की धारा 376, 201 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य बोले-सोशल मीडिया में वायरल पत्र के आरोपों की हो जांच

पुलिस इसके बाद मामले की आगामी जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक चुराह क्षेत्र की इस बच्ची की माता का निधन वर्ष 2007 में हो चुका है। इसके बाद बच्ची अपने ननिहाल में रहती थी। इसी बीच लड़की के पिता ने दूसरी शादी कर ली और बच्ची को अपने साथ ले गया। इसके बाद बच्ची के पिता और सौतेली मां ने बच्ची को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पीड़ित को न तो समय पर खाना दिया जाता और न ही सोने के लिए कोई बिस्तर मिल पाता। बच्ची को शिक्षा के अधिकार से भी वंचित रखा गया। वहीं, इस अवधि के दौरान बच्ची से दुष्कर्म किया गया और बाद में बच्ची का गर्भपात करवाया। आरोप है कि इसके लिए उन्होंने आरोपी से पैसे भी लिए थे। इसी दौरान क्षेत्र की एक महिला से यह सब देख नहीं देखा गया और आठ सितंबर को वह बच्ची को ननिहाल में छोड़ने आई।


इसके बाद बच्ची ने ननिहाल पक्ष को पूरी कहानी बताई। मानसिक रूप से कमजोर बच्ची ने दुष्कर्म की बात भी कही। 11 सितंबर को चाइल्ड लाइन (Child Line) समन्वयक कपिल, पुलिस टीम और जागोरी टीम कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। बच्ची ने इसके बाद आपबीती सुनाई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। चाइल्ड लाइन चंबा के समन्वयक ने बताया कि बच्ची मानसिक तौर पर कमजोर है।


काउंसलिंग (Counseling) के दौरान बच्ची ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है। पीड़ित बच्ची ने उसके साथ दुष्कर्म होने और माता पिता के पैसे लेकर उसका गर्भपात करवाने की बात भी कही है। उन्होंने पुलिस (Police) से मामले की जांच का अपील की है। उधर, डीएसपी सलूणी रामकरण राणा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। पीड़िता का आज मेडिकल कॉलेज चंबा (Medical College Chamba) में मेडिकल करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट से आरोपों की पुष्टि हो सकेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है