Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

राठौर बोले: कीटनाशक सब्सिडी खत्म करने के फैसले पर पुनर्विचार करे सरकार, बढ़ेगी महंगाई

राठौर बोले: कीटनाशक सब्सिडी खत्म करने के फैसले पर पुनर्विचार करे सरकार, बढ़ेगी महंगाई

- Advertisement -

शिमला। कीटनाशकों पर दी जा रही सब्सिडी को प्रदेश सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेशों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Pradesh Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फैसला बगैर सोचे समझे और जल्दबाजी में लिया है। यह निर्णय ना तो प्रदेशहीत में है और ना ही किसानों और बागवानों के हित में। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में महंगाई बढ़ेगी। सरकार को इस पर पुनर्विचार कर बागवानी और कृषि को बढ़ावा देने के लिए ठोस और कारगर कदम उठाने चाहिए।

यह भी पढ़ें: Himachal Congress को 66 दिनों में मिले 36 Block President, जोड़ तोड़ के बाद क्या नया निकला पढ़े

उन्होंने कहा है कि अभी तक पूरे देश मे फल, सब्जियों यहां तक कि अनाज पर भी कीटनाशक दवाओं रसायन का प्रयोग किया जाता है। अब सरकार के निर्णय के बाद कृषकों और बागवानों को महंगे दामों में यह किट नाशक खरीदने में मजबूर होना पड़ेगा। इससे उनकी लागत बढ़ने से महंगाई भी बढ़ेगी। राठौर ने कहा है कि जीरो बजट खेती को बढ़ावा देने के नाम पर किसानों और बागवानों से किसी भी प्रकार का अन्याय नही होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि जबतक देश मे कीटनाशक के रसायन दवाओं की जगह ओर कोई अन्य विकल्प तैयार नहीं हो जाता तब तक इनपर सब्सिडी जारी रहनी चाहिए।

 

सीएचसी परिसर में मासूम मौत पर मांगी कार्रवाई

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ऊना जिला के दौलतपुर चौक सीएचसी अस्पताल परिसर में सेप्टिक टैंक में मासूम बच्ची के गिरने से हुई दर्दनाक मौत पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रशासन को इस गंभीर लापरवाही के लिए लताड़ लगाई है। कुलदीप राठौर ने कहा है कि ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार के पास अपने इन संस्थानों का निरीक्षण करने तक का कोई समय ही नही है। ऐसी लापरवाही किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जा सकती। राठौर ने इस हादसे पर क्षोभ जताते हुए दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है