×

राशनकार्ड धारकों को मिलेगा 2 माह का खाद्य तेल, निर्देश हुए जारी

राशनकार्ड धारकों को मिलेगा 2 माह का खाद्य तेल, निर्देश हुए जारी

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश के राशनकार्ड धारकों के लिए राहत की बात यह है कि इस माह उन्हें दो माह के तेल का कोटा मिलेगा। प्रदेश सरकार की ओर से जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि मई माह के साथ ही पिछले माह का तेल का कोटा भी उपलब्ध करवाया जाए। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के एक प्रवक्ता ने बताया कि अप्रैल तक प्रदेश के उपभोक्ताओं को तीन दालें उपलब्ध करवाई गई तथा मई माह की दालें उचित मूल्य की दुकानों पर उपलब्ध करवा दी गई हैं।


  • उचित मूल्य की दुकानों पर उपलब्ध करवाई गईं दालें व तेल

राज्य अनुदानित योजना के तहत दिए जाने वाले खाद्य तेलों को निविदा प्रक्रिया में तकनीकी कारणों से देरी के कारण यद्यपि आपूर्ति में एक माह का विलम्ब हुआ, परंतु मई माह में समस्त उपभोक्ताओं को खाद्य तेल पिछले माह के कोटे सहित उपलब्ध करवा दिया गया है।

सराकार ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि यदि उन्हें खाद्य वस्तुओं की प्राप्ति में कठिनाई आ रही है तो वे अपने ब्लॉक निरीक्षक या जिला नियंत्रक को इस बारे में सूचित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए तत्पर है। यदि कोई डिपो धारक खाद्यान्नों के वितरण में अनियमितता करता है तो उसके विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है