- Advertisement -

Aadhaar Number से जुड़े Ration Card दिखाई देंगे Mobile App में, Digital Ration Card की तरह करेंगे काम

0

- Advertisement -

शिमला। खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने आज यहां विभागीय गतिविधियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विभाग ने राशन कार्ड धारकों की सुविधा के लिए ऐप लॉच की है। उपभोक्ता इसे ऐप स्टोर से ईपीडीएसएचपी नाम से सर्च करके डाउनलोड कर सकते है। आधार नंबर से जुड़ा कोई भी राशन कार्ड मोबाइल ऐप में दिखाई देगा और डिजिटल राशन कार्ड की तरह ही कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि ऐप में उपभोक्ताओं की जानकारी के लिए एनटाइटलमेंट केल्कुलेटर की सुविधा दी गई है, जिससे उपभोक्ता मिलने वाले राशन की जानकारी प्राप्त कर सकता है। ऐप के माध्यम से उचित मूल्य की दुकान की कार्य प्रणाली संबंधी फीड बैक विभाग को दी जा सकती है। राशन के संबंध में शिकायत भी दर्ज की जा सकती है। ऐप में एक मोबाइल का लोगो बना है, जिस पर छूने से विभाग के टॉल फ्री नम्बर 1967 पर स्वतः ही कॉल लग जाती है।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि विभाग के तोल एवं माप संगठन द्वारा किए जाने वाले पंजीकरण व अनुज्ञप्तियों के लिए वेबसाइटः www.hpwm.hp.gov.in विकसित की गई है। उन्होंने प्रदेश के सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वह मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर विभाग द्वारा प्रदान की जा रही सुविधा का लाभ उठाएं और टॉल फ्री नंबर 1967 का भी उपयोग करें।

- Advertisement -

Leave A Reply