Expand

Depot से अब Ration तभी मिलेगा जब उपभोक्ता के पास Digital Ration Card होगा

Depot से अब Ration तभी मिलेगा जब उपभोक्ता के पास Digital Ration Card होगा

- Advertisement -

धर्मशाला। अगर आप सरकारी Depot से Ration लेते हैं तो समझना होगा कि अब यह Digital Ration Card होने पर ही मिलेगा। अगर किसी उपभोक्ता के पास Digital Ration Card नहीं है तो उसे Depot से Ration नहीं मिलेगा। Himachal Government ने उचित मूल्यों की दुकानों पर पॉस मशीनें लगा दी हैं। सरकार ने यह कदम राशन के मामले में हो रहे दुरूपयोग से बचने के लिए उठाया है। इस बाबत खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के निदेशक मदन चौहान ने बताया कि उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से वस्तुओं के वितरण में खामियों को दूर करने के उद्देश्य से पॉस मशीनों को ऑनलाइन आपूर्ति श्रृंखला प्रबन्धन से जोड़ दिया गया है।

चौहान ने कहा है कि ऑनलाइन आपूर्ति श्रृंखला प्रबन्धन को कार्यान्वित करने के फलस्वरूप केवल उन्हीं उपभोक्ताओं को पॉस मशीनों के माध्यम से Ration प्राप्त हो सकेगा, जिन्होंने अपने Ration Card डिजिटाईज करवाएं हैं। शेष उपभोक्ता जिन्होंने किसी कारणवश अभी तक Ration Card डिजिटाईज नहीं करवाए हैं, की सुविधा के मध्यनजर पुराने Ration Card पर फिलहाल Ration उपलब्ध करवाया जा रहा है, किन्तु आने वाले समय में इन कार्डों पर Ration उपलब्ध करवाना सम्भव नहीं होगा, क्योंकि सारा राशन पॉस मशीनों के जरिए ही वितरित किया जाना है। उन्होंने सभी Ration Card धारकों से Ration Card को डिजिटाईज़ करवाने का आग्रह किया है।

https://youtu.be/AwWR978q0p4

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है