Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

रविशंकर @ Congress के विकास के दो Model एक वाड्रा, दूसरा Virbhadra

रविशंकर @ Congress के विकास के दो Model एक वाड्रा, दूसरा Virbhadra

- Advertisement -

धर्मशाला। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को विकास के मॉडल पर घेरा है। उन्होंने कांग्रेस के विकास मॉडल का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने विकास के तौर पर 2 मॉडल पेश किए हैं। एक रॉबर्ट वाड्रा जिन्होंने अपना ही विकास किया है और दूसरा वीरभद्र मॉडल जो जमानत पर रिहा है। वहीं, उन्होंने सीएम वीरभद्र सिंह के भ्रष्टाचार की तुलना लालू के चारा घोटाले से भी की। उन्होंने कहा कि हिमाचल देश का पहला राज्य है जहां सरकार जमानत पर है। रविशंकर प्रसाद धर्मशाला में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

वाहन चालान के निपटारे के लिए वैकल्पिक व्यवस्था अपनाए राज्य

रविशंकर प्रसाद ने वाहनों की चालान प्रक्रिया के निपटारे को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की आवश्यकता की जरूरत जताई है। उन्होंने कहा कि वाहनों के चालान जो कोर्ट में जाते हैं इससे अतिरिक्त बोझ पड़ता है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारें खुद इस बारे में वैकल्पिक व्यवस्था बनाए जिससे कोर्ट पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ को कम किया जा सके। इसको लेकर प्रदेश की सरकारों को निर्देश जारी किए गए हैं।न्होंने कहा कि मोदी सरकार के समय में न्यायालय व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए साढ़े पांच सौ करोड़ की राशि जारी की गई है। इसके अलावा हाईकोर्ट और सिविल जजों की संख्या को भी बढ़ाया गया है। वहीं, उन्होंने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की सर्किट बैंच की धर्मशाला में स्थापना को लेकर कहा कि इसको लेकर प्रक्रिया जारी है।


तीन तलाक मामले पर कांग्रेस ने हमेशा की वोट की राजनीति

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक मामले पर कांग्रेस ने हमेशा वोट की राजनीति की है। जबकि इसके विपरित बीजेपी ने मामला उठा कर नारियों को सम्मान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा धर्म व पूजा का नहीं बल्कि नारी गरिमा का था। उन्होंने कहा कि 22 मुस्लिम बाहुल्य देशों में तीन तलाक पर प्रतिबंधित लग चुका है और कहीं पर यह नियंत्रित है। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने अभी तक इस मामले में खुलकर कुछ नहीं बोला है राहुल गांधी भी इस बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि जीएसटी का फायदा आने वाले समय में दिखाई देगा। उन्होंने दावा किया कि चुनावों में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्हें इसे कर सुधार को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम करार दिया।

लोक मित्र केंद्रों में बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद यहां लोक मित्र केंद्र संचालकों को सम्मानित करने पहुंचे थे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कई जिलों के VLK को भी लेपटॉप भेंट किए। उन्होंने लोकमित्र केंद्र के VLE कांफ्रेंस में भी भाग लिया और देश को पूर्ण रूप से डिजिटल करने की बात कही। वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार से पूछा है कि सरकार ने लोकमित्र केंद्र को अपने पोर्टल से क्यों नहीं जोड़ा है। उन्होंने कहा कि लोक मित्र केंद्रों में अब कानूनी सलाह भी मिलेगी। इसके अलावा स्टडी मटेरियल और हस्तकला का भी प्रचार प्रसार इसके माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक मित्र केंद्रों में अब पतंजलि के उत्पाद भी बिकेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है