×

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन चुने गए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, जो रूट-काइल मेयर्स को पछाड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ गेंद और बल्ले से किया था शानदार प्रदर्शन

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन चुने गए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, जो रूट-काइल मेयर्स को पछाड़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ यानी महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है। रविचंद्रन अश्विन को फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना (ICC Player of the Month) गया है। आज आईसीसी की ओर से रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मंथ (Player of the Month) चुने जाने की घोषणा की गई। आपको बता दें कि प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए रविचंद्रन अश्विन सहित तीन खिलाड़ी सिलेक्ट किए गए थे, लेकिन अश्विन ने दोनो खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए प्लेयर ऑफ द मंथ (Player of the Month) का अवॉर्ड जीता है। अश्विन के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज (West Indies) के युवा बल्लेबाज काइल मेयर्स (Kyle Mayers) इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किए गया था।


यह भी पढ़ें: मोटेरा टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाड़ियों घट गया था वजन, मैदान से बार-बार टॉयलेट जा रहे थे खिलाड़ी

आपको बता दें कि भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन (Ravichandran Ashwin) अश्विन ने फरवरी महीने में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले। इसमें चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (Test Match) में गेंद से कमाल करने के साथ ही अश्विन ने दूसरी पारी में शतक भी बनाया था। अश्विन (Ashwin) ने 106 रन बनाकर भारत को मैच में फ्रंट सीट ला दिया था। इसके अलावा अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में अश्विन ने सात विकेट (Wicket) भी चटकाई थी। फरवरी में अश्विन ने बल्ले से 176 रन बनाए और 24 विकेट भी चटकाए। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अश्विन ने 32 चटकाए हैं।

इसके अलावा आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) के लिए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को भी चुना गया था। जो रूट (Joe Root) ने बल्ले और गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था। फरवरी में जो रूट ने तीन टेस्ट मैच में 333 रन बनाए और 6 विकेट झटके थे। इसके साथ ही जो रूट को पिछले महीने भी आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया था। आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीसरे दावेदार वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज काइल मेयर्स (Kyle Mayers) थे। काइल मेयर्स ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में 210 रन बनाए, जिससे उनकी टीम 395 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है