Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Ravichandran Ashwin को साल का Cricketer of the year अवॉर्ड

Ravichandran Ashwin को साल का Cricketer of the year अवॉर्ड

- Advertisement -

Ravichandran Ashwin: मुंबई।  सिएट क्रिकेट अवॉर्ड्स में भारतीय आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सिएट क्रिकेटर ऑफ़ द इयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया है। अश्विन को यह अवॉर्ड पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और आरपीजी एंटरप्राइजेस के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने दिया।  इस समारोह का आयोजन क्रिकेट क्लब आफ इंडिया में किया गया था। अश्विन को यह अवॉर्ड उनके घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए मिला। टेस्ट मैचों में अश्विन ने पिछले साल में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और इस दौरान भारत ने न्यूजीलैंडए इंग्लैंडए बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

Ravichandran Ashwin: सबसे तेज 250 विकेट लेने का रिकॉर्ड किया था अपने नाम

अश्विन ने पिछले साल 13 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए थे और भारत ने 13 टेस्ट मैचों में से 10 में जीत दर्ज की थी। इस दौरान अश्विन ने डेल स्टेन के एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा था और साथ ही सबसे तेज 250 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी  अपने नाम किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 5वें स्थान पर आ गए हैं। अश्विन टेस्ट मैचों में अभी तक 275 विकेट ले चुके हैं। अवॉर्ड लेने के बाद अश्विन ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अवार्ड जीतना काफी अच्छा रहा।


चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों को लेकर अश्विन ने कहा कि मैंने विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों के खेल को देखा हैए उनके कमजोर और मजबूत पक्ष को भी जाना है। मैदान में जाकर मैं इसका फायदा उठाउंगा। आपको बता दें कि आईपीएल में अश्विन ने भाग नहीं लिया था। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अंडर 19 में अच्छे प्रदर्शन के लिए बल्लेबाज शुभम गिल को साल के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का अवॉर्ड भी  मिला। 

यह भी पढ़ें –आतंकी हमले के बीच Champions Trophy के लिए England रवाना होगी Team India

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है