Expand

NOTEBANDI पर RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी कहा, कैश की कोई दिक्कत नहीं

NOTEBANDI पर RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी कहा, कैश की कोई दिक्कत नहीं

- Advertisement -

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने नोटों की नसबंदी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि केंद्रीय बैंक पुराने बड़े मूल्य के नोटों पर पाबंदी से उत्पन्न स्थिति की दैनिक आधार पर समीक्षा कर रहा है। साथ ही आमजन की तकलीफों को दूर करने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहा है। पटेल ने कहा कि उनका मानना है कि परिस्थितियां शीघ्र सामान्य होंगी। आरबीआई गवर्नर ने कहा कि 500 और 1000 रुपये के नोट पर पाबंदी के बाद स्थिति की रोजाना समीक्षा की जा रही है और नोट मुद्रण कारखानों ने 100 और 500 रुपये के नोट की छपाई पर जोर देना शुरू किया है।

notebandiपटेल ने लोगों से भुगतान के लिए डेबिट कार्ड और डिजिटल वालेट जैसे नकद विकल्पों का उपयोग शुरू करने का अनुरोध किया और कहा कि इससे लेन-देन सस्ता तथा आसान होगा तथा इससे आगे चल कर भारत को विकसित देशों की तरह नगदी के कम उपयोग वाली अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी। नोटबंदी के फैसले पर अब तक मीडिया की नज़रों से दूर भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने खामोशी तोड़ते हुए कहा कि हालात पर उनकी नजर है और देश में कैश की किल्लत नहीं है। उनका कहना था कि जो ईमानदार हैं और जिन्हें तकलीफ हो रही है उसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। उर्जित पटेल ने ये भी कहा है कि देश में नकदी की कोई कमी नहीं है और जितने कैश की जरूरत है प्रिंटिंग प्रेस उस मांग को पूरी करने में सक्षम हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है